कोरोना के बढ़ते मामलों पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, विज ने बुलाई बैठक

2/28/2021 11:46:28 AM

चंडीगढ़ : देश के अन्य राज्यों की तरह से हरियाणा में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। स्वास्थ्य अधिकारियों से मंथन के लिए सोमवार को गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में मंत्री की ओर से प्रदेश में दोबारा से लोगों को कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना को लेकर सख्त आदेश दिए जाएंगे। हालांकि मंत्री की ओर से 2 दिन पहले ही मास्क पहनने की अनिवार्यता को लेकर आदेश जारी किए जा चुके हैं। वहीं प्रदेश के कोविड अस्पतालों में संसाधनों की उपलब्धता व सिस्टम को चुस्त-दुरुस्त करने के कार्यों की समीक्षा की जाएगी।

दरअसल गत एक सप्ताह से कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। 15 फरवरी तक जहां प्रदेश में प्रतिदिन कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 100 से नीचे पहुंच गया था तो वहीं अब हर रोज 5 से 10 मरीजों की संख्या बढ़ रही है। लेकिन आम जनता में कोरोना का खौफ कम हो रहा है। लोगों ने मास्क पहनने की आदत भी छोड़ दी है। कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर ही गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री ने सोमवार को अपने दफ्तर में स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों की बैठक रखी है। इस बैठक में कोरोना से जुड़े सभी मामलों पर चर्चा की जाएगी।

विज का ममता पर कटाक्ष, बोले जो रोता है वही चुनाव खोता है
गृह मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर ममता बनर्जी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ममता दीदी अभी तो चुनाव शुरू ही हुआ है और तुमने 8 चरणों में चुनाव होने को लेकर रोना शुरू कर दिया है। विज ने कहा कि मेरा 40 वर्ष का राजनीतिक अनुभव यह कहता है कि चुनाव में जो रोता है वही चुनाव खोता है।

राहुल गांधी को पता नहीं कहां से ख्याल आ जाता है
राहुल गांधी द्वारा किए ट्वीट पर हमला बोलते हुए विज ने कहा कि राहुल गांधी को कब, कहां और क्या ख्याल आ जाता है, उसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। विज ने कहा कि किसी भी व्यक्ति को ऐसा नहीं लगता कि उसके साथ कोई ज्यादती हुई है। रणदीप सुर्जेवाला द्वारा किसान आंदोलन को लेकर मोदी सरकार द्वारा अनदेखी करने के आरोप लगाने पर गृह मंत्री अनिल विज ने पलटवार करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने कहा हुआ है कि हमारे दरवाजे किसानों के लिए खुले हुए हैं, अब किसान ही कह रहे हैं कि हमारे पास अक्तूबर तक का समय है। विज ने चुटकी लेते हुए कहा कि सुर्जेवाला सही ढंग से अखबारें नहीं पढ़ते। उन्होंने कहा कि सुर्जेवाला सारी अखबारें ध्यान से पढ़े उसमें साफ लिखा हुआ है कि किसानों के पास अक्तूबर तक का समय है। टिकैत द्वारा सभी ट्रैक्टरों को संसद की तरफ कूच करने की तैयारी की बात पर विज ने तंज कसते हुए कहा कि टिकैत की बात कोई नहीं मानता, उनके अपने नेता उनकी नहीं सुनते। विज ने कहा कि उनके अपने नेताओं में मतभेद हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


Content Writer

Manisha rana

Related News