कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट पर, एक परिवार पहुंचा जांच के लिए

punjabkesari.in Tuesday, Feb 04, 2020 - 12:46 PM (IST)

करनाल (नरवाल): कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट पर है, ताकि हर स्थिति से निपटा जा सके। इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी प्राइवेट अस्पतालों के डाक्टरों के साथ मीटिंग हुई, जिसमें डाक्टरों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निर्देशों से अवगत करवाया गया। वहीं सोमवार को करनाल शहर का रहने वाला एक परिवार जो गत दिनों चाइना से लौटा था, वह जांच के लिए सिविल अस्पताल में पहुंचा। फि लहाल जांच में किसी को कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखाई नहीं दिए, लेकिन परिवार के सदस्य को जुकाम की समस्या है। स्वास्थ्य विभाग ने परिवार को घर भेज दिया है, लेकिन परिवार के सदस्यों की लगातार निगरानी की जा रही है।

दूसरी ओर कल्पना चावला राजकीय मैडिकल कॉलेज के आईसोलेशन वार्ड में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज की हालात ठीक है, उसे बुखार आदि नहीं है। विभाग की मानें तो अब तक 3 लोगों के साथ उनके परिवारों को निगरानी में रखा गया है, लेकिन सभी की हालात ठीक हैं, ये सभी ऐसे परिवार है, जिनमें से किसी न किसी परिवार के सदस्यों ने चाइना की यात्रा से लौटे हैं। लोगों में कोरोना वायरस को लेकर दहशत न फैले, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग लोगों को जागरूक भी कर रहा है। डी.सी ने भी कोरोना वायरस से न घबराने की अपील हैं। 

योगा निरीक्षक भी स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में
गत दिनों निसिंग के गोंदर गांव का एक मरीज जिसने चाइना की यात्रा करके वापस लौटा था। उसे विभाग द्वारा निगरानी में रखा हुआ है। व्यक्ति की हालात बिल्कुल ठीक है। लेकिन फि र भी विभाग के डाक्टर हर दिन मरीज के स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए है। हालांकि योग निरीक्षक के सैंपल आदि नहीं लिए है, फि र भी करीब 20 से 28 दिनों तक योग निरीक्षक को निगरानी में रखा जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static