स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया भ्रूण जांच केंद्र का भंडाफोड़, संचालक सहित दलाल गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2019 - 05:29 PM (IST)

सोनीपत (स.ह.): स्वास्थ्य विभाग की सोनीपत पी.एन.डी.टी. टीम ने यू.पी. के खेकड़ा में भ्रूण जांच केंद्र का भंडाफोड़ किया है। टीम ने छापेमारी कर अस्पताल संचालक व दलाल को काबू किया है। टीम ने अस्पताल संचालक के आवास से अल्ट्रासाऊंड मशीन को बरामद किया है। विभाग की टीम ने दोनों आरोपियों को कोतवाली खेकड़ा थाना पुलिस के हवाले कर दिया। गिरफ्तार आरोपी बाबूलाल खेकड़ा व रोहित मेरठ है।  भ्रूण जांच मामले में शामिल तीसरा आरोपी फरार हो गया। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

PunjabKesari, haryana

जिला पी.एन.डी.टी. अधिकारी डा. आदर्श शर्मा ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि खेकड़ा स्थित ओमसिला अस्पताल में भ्रूण जांच की जाती है। फर्जी पेशैंट बनाकर दलाल रोहित के पास भेजा। जहां भ्रूण जांच के लिए 20 हजार रुपए में सौदा तय हुआ। फर्जी पेशैंट को लेने के लिए सितेंद्र नाम का युवक स्कूटी पर सवार होकर आया। फर्जी पेशैंट को स्कूटी पर बैठाकर शहर में घूमता रहा। टीम उसके पीछे-पीछे चलती रही। सितेंद्र फर्जी पेशैंट को लेकर ओमसिला अस्पताल में पहुंचा। जहां से उसे लेकर अस्पताल संचालक के घर पर पहुंचा।

PunjabKesari, haryana

यहां भ्रूण जांच के लिए अल्ट्रासाऊंड मशीन रखी हुई थी। टीम ने छापेमारी कर मशीन को सील कर दिया। वहीं, दलाल रोहित व अस्पताल संचालक बाबूलाल को गिरफ्तार कर लिया। तीसरा आरोपी फरार हो गया। टीम ने दोनों आरोपियों को पुलिस के हवाले कर दिया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डा. संदीप लठवाल, डा. अनवीता कौशिक, डा. सुभाष गहलावत, मनोज व बागपत से चिकित्सक यशवीर मौजूद रहे। टीम के अधिकारी के अनुसार ओमसिला अस्पताल को फर्जी तरीके से चलाया जा रहा है। अस्पताल के संचालक व कार्यरत चिकित्सक के पास डिग्री नहीं मिली। 

PunjabKesari, haryana

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static