स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने किया बड़ा ऐलान, डॉक्टरों की हो जाएगी बल्ले-बल्ले

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 08:21 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): हरियाणा के सरकारी अस्पताल में काम करने वाले डॉक्टरों की बल्ले बल्ले होने जा रही है। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ऐलान किया कि अब एमबीबीएस डॉक्टरों को 85000 रुपये महीना व 3 साल के अनुभव वाले स्पेशलिस्ट डॉक्टर को 150,000 रुपये दिया जाएगा। विज ने आज यह जानकारी अंबाला में विशेष नवजात शिशु देखभाल सेंटर के उद्घाटन के मौके पर दी। बता दें कि विज ने आज अंबाला में प्रदेश के पहले सब डिवीजन में आधुनिक तकनीक से लैस विशेष नवजात शिशु देखभाल सेंटर का उद्घाटन किया।

विज ने सोमवार अंबाला छावनी के नागरिक अस्पताल में विशेष नवजात शिशु देखभाल सेंटर का उद्घाटन किया। यह सेंटर पहला ऐसा सेंटर होगा, जिसे किसी सब डिवीजन में खोला गया हो। विज ने 5 और नए ऐसे सेंटर अलग अलग सब डिवीजन में खोलने की भी घोषणा की। विज ने बताया कि यह केंद्र 24 घंटे खुले रहेंगे ताकि मैटरनिटी रेट को कम किया जा सके।

मंत्री के अनुसार, प्रदेश में तीन एमसीएच बनाए जाएंगे जो पंचकूला, पानीपत और मेवात में बनाया जाएगा। हर सेंटर पर 85 करोड़ रुपये का खर्चा आएगा। इसके लिए बाकायदा स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स की टीम को भी तैनात किया गया है।

गौरतलब है कि अम्बाला में आज जिस विशेष नवजात शिशु देखभाल सेंटर का शुभारंभ किया गया है, उसमें 17 बेड हैं। बच्चों के देखभाल के लिए वार्मिंग मशीनों के इलावा सभी आधुनिक मशीनरी का इस्तेमाल किया गया है, ताकि यहां लाए जाने वाले नवजात बच्चों का अच्छी इलाज व देखभाल हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static