बटन फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 8 मजदूर झुलसे, दो की हालत गंभीर

punjabkesari.in Sunday, Mar 01, 2020 - 12:55 PM (IST)

सोनीपत (पवन राठी) : सोनीपत के कुंडली औद्योगिक क्षेत्र की बटन फैक्टरी में रविवार सुबह अचानक आग लग गई। आग लगने से फैक्टरी में मौजूद 12-13 मजदूरों में से 8 मजदूर झुलस गए, जिनमें से 2 की हालत गंभीर है। गंभीर रूप से झुलसे मजदूरों को दिल्ली के पंत अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। दमकल की 3 गाड़ियों ने करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

PunjabKesari

जानकारी अनुसार सोनीपत के कुंडली औद्योगिक क्षेत्र के फेज-4 में सेक्टर 57 स्थित एरो एंटरप्राइसिस में बटन बनाने का काम होता  है। यहां पर रविवार को सुबह करीब 6 बजे अचानक आग भड़क उठी। उसी समय इस क्षेत्र से गुजर रही क्विक रेस्पांस टीम के सदस्यों की नजर उठ रहे धुएं पर पड़ी और वे फैक्टरी की तरफ दौड़े। सूचना दमकल केंद्र को दी गई और टीम ने अपने स्तर पर बचाव का काम शुरू किया।

PunjabKesari

फैक्टरी से सभी मजदूरों को बाहर निकाला, जिनमें से 8 मजदूर आग से झुलस चुके थे। झुलसे मजदूरों में सुरेंद्र, अमरजीत, नरेंद्र सिंहपाल, श्रीधर, बद्री पंडित, रिखीराम, अंकित, शम्भू यादव शामिल हैं।  झुलसों को दिल्ली के राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में दाखिल करवाया गया, जहां से 2 मजदूरों सुरेंद्र व अमरजीत की हालत गंभीर होने पर दिल्ली के पंत अस्पताल में रेफर कर दिया गया। कुंडली थाना पुलिस ने फैक्टरी मालिक राहुल जैन से पूछताछ की है। 

PunjabKesari

वहीं आग लगने की सूचना मिलने के बाद कुंडली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई। इस मामले की जांच कर रहे हैं सब इंस्पेक्टर सतबीर ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि कुंडली क्षेत्र के एक फैक्ट्री में आग लग गई है। हम मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों में भी आग पर काबू पाया है इसमें चार से पांच मजदूरों ने पुष्टि की और आगे की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static