Haryana Weather: हरियाणा में बारिश को लेकर Alert जारी, इन जिलों में Heavy Rain की चेतावनी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2024 - 08:37 AM (IST)

हरियाणा डेस्क : हरियाणा में इन दिनों मानसून पूरी तरह से एक्टिव है। यही वजह है कि मौसम विभाग ने लगातार चौथे दिन भी हैवी रेन का अलर्ट जारी किया है। महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, भिवानी और चरखी दादरी में आज तेज बारिश आ सकती है। वहीं पंचकूला में 3 घंटे के लिए हैवी रेन का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश गुरुग्राम में हुई। 

PunjabKesari

प्रदेश में नदियों के बहाव में हुई बढ़ोतरी

बता दें कि पहाड़ों और मैदानों में बारिश होने के कारण प्रदेश में नदियों के बहाव में बढ़ोतरी हुई है। मारकंडा नदी खतरे के निशान से ऊपर पहुंच चुकी है। इस कारण से कुरुक्षेत्र के आसपास बसे कई गांवों में प्रशासन ने अलर्ट जारी किया हुआ है। दो दिन पहले यमुना का पानी यमुनानगर में 50 से अधिक गांवों में घुस गया था। वहीं सोम नदी में पानी का बहाव कम हुआ है, लेकिन खेतों में रेत आ गई है, जिससे फसल तबाह हो गई है।

जानें कब तक खराब रहेगा मौसम

वहीं मौसम विज्ञान विभाग के प्रोफेसर डॉ मदन खीचड़ ने बताया कि मानसूनी हवाओं के चलते 16 अगस्त तक मानसून की सक्रियता अधिक रहेगी। 15 से 16 अगस्त तक राज्य में तेज वर्षा हो सकती है। अभी तक एक जून से लेकर अगस्त तक बेशक 24 प्रतिशत तक वर्षा कम हुई है, लेकिन आने वाले दिनों में यह आंकड़ा सामान्य से ऊपर जा सकता है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static