Haryana Bus Accident:असीम गोयल ने बताया, सोमवार तक हादसे की रिपोर्ट देगी उच्च स्तरीय कमेटी

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2024 - 03:24 PM (IST)

चंडीगढ़(चन्द्र शेखर धरणी): हरियाणा के परिवहन मंत्री असीम गोयल ने कहा है कि भविष्य में कनीना  स्कूल बस हादसा रोकने को लेकर सरकार कड़े प्रबन्द करने जा रही है। चंडीगढ़ में उन्होंने कहा कि घटना की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय कमेटी गठित की है जो सोमवार तक अपनी रिपोर्ट दे देगी। इसके बाद इसे इसके हिसाब से विचार कर सख्ती से लागू करने की दिशा में काम किया जाएगा।

परिवहन मंत्री असीम गोयल ने कहा कि सरकार ने सभी प्राइवेट स्कूलों को अपनी बसों की कमियां दुरुस्त करने को लेकर 26 अप्रैल तक का टाइम दिया है। इसके बाद ट्रांसपोर्ट विभाग की तरफ से प्राइवेट स्कूलों की बसों के खिलाफ मुहिम शुरू की जाएगी और जिन भी बसों में कमियां मिलेंगी, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हरियाणा में इलेक्ट्रॉनिक बसों को बढ़ावा देने के सवाल पर परिवहन मंत्री ने कहा कि प्रदेश के 6 शहरों में यह सेवा शुरू हो चुकी है और जल्द ही बाकी शहरों में भी से शुरू किया जाएगा। सरकार का मकसद लोगों को स्वच्छ पर्यावरण उपलब्ध करवाना है।

लोकसभा चुनाव पर बोलते हुए परिवहन मंत्री ने दावा किया कि देश में 400 सीटे जीतकर भारतीय जनता पार्टी की तीसरी बार सरकार बनने वाली है। आज देश की जनता प्रधानमंत्री मोदी के विकास कार्यों से पूरी तरीके से संतुष्ट है। हरियाणा में भी भारतीय जनता पार्टी सभी 10 सीटों पर दूसरी बार जीत दर्ज करेगी।

कांग्रेस पर निशाना चाहते हुए असीम ने कहा कि आज कांग्रेस में गुटबाजी और परिवारवाद के चलते पार्टी का डिब्बा बंद होने वाला है। देश की जनता ने कांग्रेस पर भरोसा करना छोड़ दिया है।
कांग्रेस का सालों पुराना  तिलिसम टूटने वाला है।
अब कांग्रेस बिना नीति और नेता की पार्टी बनकर रह गई है।

उन्होंने कहा कि हालात ऐसे है कि हरियाणा में कांग्रेस अपने प्रत्याशी तक घोषित नहीं कर पा रही है। क्योंकि कुछ लोग पार्टी का हालातो को देखते हुए चुनाव नहीं लगना चाहते। वहीं जो चुनाव लड़ना चाहते हैं वहां पर गुटबाजी और परिवारवाद के चलते एक दूसरे की टांग खिंचाई जा रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static