Haryana: शंख के आकार का होगा Hisar Airport, डिप्टी CM ने शेयर की फोटो (Photos)

punjabkesari.in Monday, May 22, 2023 - 09:36 AM (IST)

हिसार : हरियाणा के हिसार जिले में निर्माणाधीन महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डा शंख आकार का बनेगा। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने ट्विटर हैंडल पर हिसार एयरपोर्ट के लिए नए टर्मिनल के डिजाइन की कई फोटो साझा की है। हिसार में एयरपोर्ट के निर्माण का कार्य प्रगति पर है।

PunjabKesari

हिसार में बन रहा हरियाणा का पहला बड़ा एयरपोर्ट

बता दें कि करीब 7200 एकड़ में हिसार में हरियाणा का पहला बड़ा एयरपोर्ट बन रहा है। सरकार का प्रयास है कि इस हवाई अड्डे को एक नवंबर तक ऑपरेशनल कर रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत हिसार से अलग-अलग राज्यों के नौ रूट पर हवाई सेवा शुरू की जाए। यहां 3000 एकड़ में मैन्युफैक्चरिंग हब भी विकसित किया जाएगा। हिसार एयरपोर्ट पर रनवे के साथ टैक्सी स्टैंड और 23 मीटर चौड़ा टैक्सी-वे, पार्किंग स्टैंड, फायर स्टेशन का निर्माण भी इंटरनेशनल मानकों के हिसाब से किया जा रहा है। अत्याधुनिक तकनीक वाली लाइटें लगाई जा रही हैं। इससे रात में भी हवाई जहाज लैंड कर सके।

PunjabKesari

एयरपोर्ट के बनने के बाद हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार 


इस एयरपोर्ट के बनने के बाद हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा। साथ ही यह एयरपोर्ट हरियाणा के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। आजादी के 70 साल बाद भी हरियाणा में एक भी पंजीकृत एयरपोर्ट नहीं था। मगर हिसार एयरपोर्ट के ऑपरेशनल होते ही हरियाणा को अपना पहला सबसे बड़ा एयरपोर्ट मिल जाएगा।  

PunjabKesari

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static