Passengers को मिलेगी बड़ी राहत, गोरखपुर-हिसार स्पेशल ट्रेन आज से शुरू...जानिए डिटेल

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2024 - 07:03 PM (IST)

हिसारः  यात्रियों की बढ़ती संख्या और त्योहारों के मौसम को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने एक नई स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। गोरखपुर से हिसार के बीच चलने वाली यह स्पेशल ट्रेन यात्रियों को सुविधाजनक यात्रा का मौका देगी। यह ट्रेन एकल फेरा में चलेगी यानी कि यह सिर्फ गोरखपुर से हिसार तक की यात्रा करेगी।   उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक कुलदीप तिवारी ने इस स्पेशल ट्रेन के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि गाड़ी संख्या 05180 गोरखपुर-हिसार स्पेशल ट्रेन आज गोरखपुर से दोपहर 2 बजकर 20 मिनट पर रवाना होगी। यह ट्रेन गोरखपुर से हिसार तक की यात्रा करेगी और रास्ते में खलीलाबाद, बस्ती, मनकापुर, गोंडा और लखनऊ में रुकेगी। ट्रेन लखनऊ शाम 7 बजकर 20 मिनट पर पहुंचेगी, जिसके बाद यह कानपुर, टूंडला, गाजियाबाद, नई दिल्ली और भिवानी सिटी होते हुए दूसरे दिन सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर हिसार पहुंचेगी। 

इस स्पेशल ट्रेन के संचालन से विशेषकर गोरखपुर, लखनऊ और हिसार के यात्रियों को राहत मिलेगी  इस ट्रेन में कुल 20 डिब्बे होंगे, जिसमें से 16 स्लीपर, 2 थर्ड एसी और 2 एसएलआरडी (सेकंड लगेज रेक डिब्बे) होंगे। इस ट्रेन के डिब्बों को इस प्रकार से डिजाइन किया गया है कि यात्रियों को सफर के दौरान आरामदायक सुविधाएं मिलें। स्लीपर क्लास में यात्रा करने वाले यात्री आराम से लंबी दूरी की यात्रा कर सकेंगे, जबकि थर्ड एसी के डिब्बों में अतिरिक्त आराम और सुविधाएं मिलेंगी।

ट्रेन नंबर: 05180
यात्रा की शुरुआत: गोरखपुर से
यात्रा की समाप्ति: हिसार में
ट्रेन का प्रस्थान समय: 14:20 (गोरखपुर से)
लखनऊ पहुंचने का समय: 19:20
हिसार पहुंचने का समय: 08:30 (दूसरे दिन सुबह)
कुल डिब्बे: 20 (16 स्लीपर, 2 थर्ड एसी, 2 एसएलआरडी)
प्रमुख स्टॉपेज: खलीलाबाद, बस्ती, मनकापुर, गोण्डा, लखनऊ, कानपुर, टूण्डला, गाजियाबाद, नई दिल्ली, भिवानी सिटी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static