DSP हत्या के तार किन लोगों से जुड़े हैं इसके लिए गृहमंत्री ने दिए न्यायिक जांच के आदेश: मूलचन्द शर्मा

punjabkesari.in Thursday, Jul 21, 2022 - 06:19 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : डीएसपी सुरेंद्र सिंह की हत्या के बाद सरकार खास तौर पर मुख्यमंत्री, गृह मंत्री और खनन मंत्री पूरी तरह से सख्त मिजाज में नजर आ रहे हैं। एक और जहां मुख्यमंत्री ने सख्त कार्रवाई के आदेश जारी किए। वहीं प्रदेश के गृह मंत्री ने इस मामले की न्यायिक जांच के आदेश की जानकारी अपने ट्वीट के माध्यम से दी है। प्रदेश के खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने पत्रकारों से मुखातिब होते हुए उत्तर प्रदेश की तर्ज पर बड़ी कार्यवाही होगी। मूलचंद शर्मा प्रदेश के बेहद बेबाक और स्पष्टवादी मंत्री हैं और मुख्यमंत्री के बेहद विश्वास पात्र हैं।  

उन्होंने कहा कि प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज स्वयं इस मामले में बहुत अधिक गंभीर हैं और न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं ताकि डी एस पी हत्या से किन ताकतवर लोगों के तार जुड़े हुए हैं, वह सामने आ सकें। बता दें कि यह आरोपी पचगांव से संबंध लगता है। पचगांव के काफी लोग अवैध रूप से खनन के कारोबार से संबंधित है। जिनके खिलाफ पहले भी कई एफ आई आर दर्ज की जा चुकी हैं। इस गांव में अक्सर दबिश के दौरान ग्रामवासी एकत्रित होकर पत्थरबाजी तक से भी नहीं चूकते। इस घटना के बाद पुलिस पूरे एक्शन मोड में है और बड़ी कार्रवाई की तैयारी पुलिस करती नजर आ रही है।

मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि जिस ड्राइवर ने डीएसपी सुरेंद्र सिंह पर ट्रक चढ़ा कर हत्या को किया,हरियाणा पुलिस ने उन्हें 24 घण्टे में पकड़ा है। उसे पकड़ने के बाद उसके साथ अन्य कौन-कौन से साथी थे और ट्रक भरने के लिए अन्य लोग मौके पर मौजूद थे, वह सामने आ पाएगा। इस मामले को लेकर शर्मा ने कहा कि मामले की जांच के लिए एसआईटी भी गठित की गई है और फॉरेस्ट, माइनिंग और पुलिस विभाग मिलकर काम कर रहे हैं और आगे आने वाले समय में किसी भी प्रकार की खनन चोरी ना हो पाए, एक बड़ा कार्यक्रम चलाया जाएगा।

मूलचंद शर्मा ने बताया कि इस क्षेत्र में किसी भी तरह से माइनिंग नहीं हो सकती। यह क्षेत्र फॉरेस्ट का क्षेत्र है और केस न्यायपालिका में विचाराधीन है। लेकिन कुछ चोर चोरी- छुपे माइनिंग का काम अवश्य करते हैं। लेकिन विभाग लगातार छापेमारी करता रहता है। जिस पर विभाग ने बहुत से चलान भी काटे हैं और एफ आई आर तक भी दर्ज की गई है। बहुत से लोग आज भी जेल में ऐसे मुकदमों के कारण बंद है। सरकार अपना काम बखूबी कर रही है। मेवात क्षेत्र के हालात पहले से ही बहुत खराब हैं। जहां चोरी छुपे माइनिंग की जाती रही है। यह लोग पत्थर चोर हैं और यह काम करके सरकार की कार्रवाई के दौरान भाग जाते हैं लेकिन अब एक बड़ी कार्रवाई सुनियोजित ढंग से की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static