होम क्वारंटाइन किया गया युवक घर से गायब, स्वास्थ्य विभाग के फूले हाथ-पांव

punjabkesari.in Thursday, Apr 02, 2020 - 11:53 AM (IST)

रतिया (झंडई) : कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा विदेश व अन्य राज्यों से आए परिवारों को घरों में होम क्वारंटाइन किए जाने के बाद बुधवार को विभाग की टीम ने शहर के एक वार्ड में क्वारंटाइन किए गए परिवार के आवास पर निरीक्षण किया तो न केवल परिवार का युवक घर से गायब मिला, बल्कि घर के गेट पर लगाया गया नोटिस भी गायब था। सम्बंधित युवक गायब होने के बाद एकाएक स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पांव फूल गए, जिसके चलते सिविल अस्पताल के नोडल अधिकारी डा. विजय जैन ने इसकी सूचना प्रशासनिक अधिकारियों को दे दी। 

उपरोक्त सूचना के बाद शहर थाना प्रभारी विक्रमजीत सिंह पुलिस टीम के साथ उपरोक्त परिवार का निरीक्षण करने के लिए वार्ड के सम्बंधित घर में पहुंचे तो बाहर से आया युवक घर में ही मिला और यहां तक की नोटिस भी मुख्य गेट पर लगा मिला। उपरोक्त युवक के घर पर पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अलावा प्रशासनिक व पुलिस की टीम ने राहत महसूस की। हालांकि इस दौरान सम्बंधित परिवार के लोगों ने बताया कि रात्रि के समय बारिश व तेज हवा आने के कारण नोटिस स्वयं ही गिर गया था, जिसे संभाल कर रख लिया था, जबकि बाहर से आया उनका लड़का कुछ कार्य हेतु ही बाहर गया था, जिसे तुरंत बुला लिया गया था।

इस दौरान स्वास्थ्य विभाग व पुलिस टीम ने लड़के के अलावा परिवार के सभी सदस्यों को स्पष्टतौर पर चेतावनी देते हुए कहा कि विभाग द्वारा पूरे परिवार को घर में ही होम क्वारंटाइन किया हुआ है इसलिए परिवार का कोई भी सदस्य 14 दिन तक बाहर नहीं निकलेगा और इसको लेकर प्रतिदिन स्वास्थ्य विभाग की टीम के अलावा प्रशासनिक टीम कभी भी निरीक्षण कर सकती है। उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि अगर फिर बाहर पाया गया तो कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static