HSGPC के सदस्य पद से जगदीश झींडा ने दिया इस्तीफा, राज्यपाल को पत्र लिखकर बताई वजह

punjabkesari.in Saturday, Dec 17, 2022 - 05:02 PM (IST)

यमुनानगर(सुमित): हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों के चुनाव को लेकर सिख संगठनों के विरोध के बीच समिति के पूर्व प्रधान व मौजूदा सदस्य जगदीश सिंह झींडा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल को भेज दिया है। झींडा ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा बनाई गई कमेटी के 38 सदस्यों में से 4 सदस्य ही पुराने हैं। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने प्रदेश के लिए अलग कमेटी बनाने के लिए संघर्ष किया था, उन्हें नई कमेटी में जगह नहीं दी गई है। इसलिए वे अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं।

 

PunjabKesari

 

कमेटी के सदस्यों को लेकर किया जा रहा था विरोध

 

बता दें कि हरियाणा सरकार ने हाल ही में एचएसजीपीसी के 38 सदस्यों का ऐलान किया है। कमेटी के ऐलान के बाद से ही अलग-अलग जिलों सिख संगत द्वारा कमेटी का विरोध किया जा रहा था। उनका दावा है कि सरकार ने कमेटी में अपने चहेतों को जगह दी है। सिख संगत ने अंबाला और यमुनानगर में बैठक कर इस कमेटी को रद्द करने की मांग भी की थी। अंबाला में सिख संगठनों के प्रतिनिधियों ने  जगदीश सिंह झींडा से इस्तीफा देकर एचएसजीपीसी को रद्द करने के लिए सरकार से मांग करने की अपील की थी। यही नहीं उन्होंने कहा था कि यदि झींडा इस्तीफा नहीं करते हैं तो उन्हें प्रदेशभर में सिख संगत के गुस्से का सामना करना पड़ेगा। इस बीच झींडा ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंपकर कहा कि मैं 18 साल से हरियाणा के गुरूद्वारों के प्रबंधन के लिए अलग से कमेटी बनाने की मांग कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लड़ने वाले सदस्यों को नई कमेटी में दरकिनार किया गया है। इसे लेकर सिख संगत में भी रोष है। इसलिए संगत का मान रखते हुए वे भी आज अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं।

 

कुरूक्षेत्र में बैठक कर बनाई जाएगी आगामी रणनीति

 

जगदीश सिंह झींडा ने यमुनानगर में एक बैठक कर अपने इस्तीफे को लेकर जानकारी दी। इस दौरान उनके साथ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व महासचिव सरदार जोगा सिंह भी मौजूद रहे। बता दें कि बीते दिन सिख संगत ने यमुनानगर में नई कमेटी पर विरोध जताते हुए रोष प्रदर्शन किया था। झींडा ने बताया कि रविवार को कुरुक्षेत्र में सिख संगत की एक बड़ी बैठक होगी, जिसमें आगामी रणनीति बनाने के साथ ही भविष्य के लिए फैसला लिया जाएगा। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static