''''जाको राखे साइयां मार सके ना कोई"  के कर्म पर भरोसा करता हूं : असीम गोयल

punjabkesari.in Wednesday, Apr 20, 2022 - 09:11 AM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): अंबाला शहर के भाजपा विधायक असीम गोयल को बम से उड़ाने की धमकी भरे पत्र मिलने से जहां प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा हुआ है, वहीं कार्यकर्ता कंधे के साथ कंधा मिलाकर उनके साथ खड़े नजर आ रहे हैं। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने प्रेस वार्ता कर ऐसा कुकृत्य करने वाले संगठन/व्यक्ति की कड़े शब्दों में निंदा की थी। इस महत्वपूर्ण विषय पर जानकारी देते हुए गोयल ने बताया कि उनके घर में एक धमकी भरे शब्दों का पत्र पहुंचा था। जिसमें लश्कर-ए-तैयबा और कश्मीर फाइल्स में मौजूद बिट्टा संगठन का जिक्र था और 28 अप्रैल तक उन्हें बम  उड़ाने की धमकी दी गई थी। तुरंत प्रभाव से मामले की गंभीरता को समझते हुए उनके निजी सचिव ने अंबाला के पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी थी। जिसमें पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। यह पत्र जिस व्यक्ति के नाम से भेजा गया। वह लोकल अंबाला में किसी दुकान पर सेल्समैन का कार्य करता है।

गोयल ने बताया कि स्वयं प्रदेश के गृहमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को कोताही नहीं बरतने और मामले को गंभीरता से लेने के निर्देश दिए हैं। पुलिस हर एंगल से अपने तरीके से उन्हें विश्वास में लेकर जांच में जुटी हुई है। हालांकि विधायक और उनके परिवार की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध पुलिस द्वारा किए गए हैं और अधिकारी मामले की जांच में धर पकड़ भी कर रहे हैं। गोयल ने बताया कि मैं "जाको राखे साइयां मार सके ना कोई" इस कर्म पर भरोसा करता हूं। मैं ना डरता हूं, ना घबराता हूं। हिंदुस्तान में रहने वाला गर्वित हिंदू हूं और राष्ट्रवादी हूं। इसलिए घबराहट वाला कोई विषय मेरे में नहीं है और मैंने हमेशा हर धर्म -हर वर्ग का सम्मान किया है। किसी धर्म की निंदा या किसी व्यक्ति विशेष की धार्मिक भावना को मैंने कभी कोई ठेस नहीं पहुंचाई। यह कार्य किसी न किसी शरारती तत्व का है। लेकिन मेरे समाज के लोग, पार्टी के कार्यकर्ता, साथी, सरकार और पार्टी संगठन मेरे साथ खड़ा है। इसलिए मुझे कोई चिंता नहीं है।

पंजाब में अनुसूचित जाति और पिछड़े वर्ग के लिए 300 यूनिट बिजली फ्री देने की घोषणा पर टिप्पणी करते हुए गोयल ने कहा कि किसी वर्ग को देना अच्छी बात है। लेकिन सामान्य वर्ग में भी अपनी आजीविका के लिए बहुत से परिवार बेहद तंग है। कोरोना ने बहुत से सामान्य वर्ग के परिवारों के रोजगार छीन लिए। जिनके परिवारों में आज बेहद आर्थिक तंगी है। इस प्रकार से विभाजनकारी नीतियां आम आदमी पार्टी को नहीं चलानी चाहिए। हर चीज को वोट के चश्मे से नहीं बल्कि भलाई के चश्मे से देखना चाहिए। केवल ढाई चाल चलकर एक वर्ग को खुश करने से वायदा पूरा नहीं होता और फ्री बिजली का खर्च बड़ी इंडस्ट्री और ज्यादा खपत करने वाले लोगों के बिलों में जोड़ा जाएगा। दिल्ली में जो चीजें पूरी नहीं कर पाते, उसकी मांग यह लोग हरियाणा में करते हैं। क्योंकि केजरीवाल और उनकी पूरी टीम बहुत बड़ी स्क्रिप्टराइटर है। दिल्ली में फिल्म दिखा कर पंजाब में झूठे वायदे कर फिल्म का दूसरा पार्ट बना डाला। लेकिन आज जनता असलियत को जान चुकी है। इन्होंने 300 यूनिट फ्री देने के वायदे से अपनी योजना में स्वयं पंचर कर लिया है। इनकी फिल्म फ्लॉप हो चुकी है। पंजाब का रेवेन्यू सोर्स बिगड़ चुका है। अगर सभी वर्गों को 300 यूनिट फ्री बिजली देते तो हम भी इनका स्वागत करते। यह योजना पूरे पंजाब में लागू करनी चाहिए। समाज को बांट कर अपनी राजनीति को सक्रिय करना अच्छी बात नहीं है।


आम आदमी पार्टी को खूब पता है कि हरियाणा अपना हक नहीं छोड़ेगा
चंडीगढ़ पर पंजाब विधानसभा में लाए गए प्रस्ताव पर बोलते हुए गोयल ने कहा कि चंडीगढ़ अटूट तरीके से हरियाणा का हिस्सा है। शाह कमीशन के सर्वे में यह सामने आया कि चंडीगढ़ और खरड़ तहसील में 70 फ़ीसदी से अधिक लोग हिंदी भाषी हैं। इसीलिए हरियाणा का इस पर अधिक अधिकार है। इन लोगों ने पंजाब विधानसभा में चंडीगढ़ पर प्रस्ताव इसलिए लाए ताकि पंजाब के लोगों को मुद्दों से ध्यान भटका सके। इन्हें यह खूब पता है कि हरियाणा अपना हक नहीं छोड़ेगा। चंडीगढ़ से हरियाणा का अटूट लगाव है। केंद्र से मैं निवेदन करता हूं कि पंजाब-हरियाणा को साथ लेकर इस झगड़े का पक्का हल निकाले ताकि समय-समय पर इस प्रकार के लोग षड्यंत्र ना रचें।

 

  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static