अगर इतनी बड़ी नेता के बारे में कोई जाति सूचक शब्द बोल सकता है तो कांग्रेस में क्या हाल है ?:  विज

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2024 - 05:08 PM (IST)

चंडीगढ़ (चंद्र शेखर धरणी ): हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि "कांग्रेस में महिलाओं का सम्मान नहीं होता है और ना ही कांग्रेस में दलितों का सम्मान है अगर इतनी बड़ी नेता (कुमारी शैलजा) के बारे में कोई जाति सूचक शब्द बोल सकता है तो कांग्रेस में क्या हाल है इनका, यह सब को पता होना चाहिए"।

श्री विज आज मीडिया कर्मियों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कांग्रेस पार्टी की सोच पर तंज कसते हुए कहा कि "मैंने बहुत पहले कांग्रेस के एक पूर्व प्रधानमंत्री के बारे में पढ़ा था जिन्होंने महिलाओं के बारे में लिखा था"।


"जब हिंदुस्तान का विभाजन हुआ और लोग दर दर भटके, तब कांग्रेस कहां थी" 


उन्होंने कहा कि "जहां तक भूपेंद्र सिंह हुड्डा जी पंजाबी राग अलाप रहे हैं तो मैं इनसे पूछना चाहता हूं कि पहले यह कहां थे जब हिंदुस्तान का विभाजन हुआ और तब वह लोग दर दर भटके, तब कांग्रेस कहां थी"। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि "मैं कहना चाहता हूं कि वह लोग हिंदुस्तान से ही हिंदुस्तान में आए बल्कि उनके साथ जिस प्रकार का इनका व्यवहार होना चाहिए था वह इन्होंने नहीं किया"।


"कुमारी शैलजा के आने की संभावना को लेकर अगर मनोहर लाल जी कुछ कह रहे हैं तो कुछ ना कुछ होगा"  


केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा कुमारी शैलजा के आने की संभावना को लेकर किए गए स्वागत के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में विज ने कहा कि "संभावनाओं पर प्रतिक्रिया नहीं दी जाती, अगर मनोहर लाल जी कुछ कह रहे हैं तो कुछ ना कुछ होगा"।


"कांग्रेस का वोट बैंक तो वह खुद ही काट रहे हैं"  


कांग्रेस द्वारा भाजपा पर लगाए गएआरोप कि कांग्रेस का वोट बैंक काटने के लिए केजरीवाल को बेल दी गई, के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि "कांग्रेस का वोट बैंक तो वह खुद ही काट रहे हैं क्योंकि कांग्रेस अलग-अलग धड़ों की जमात है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी धड़े कई सीटों पर प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष के रूप में खड़े होकर एक दूसरे को काट रहे हैं। इस प्रकार से कांग्रेस अपने वोट बैंक को खुद ही काट रही है"।


"इस बार अंबाला छावनी का एक ऐतिहासिक चुनाव है"  


अंबाला छावनी विधानसभा में अनिल विज द्वारा किए जा रहे प्रचार और लोगों के लगातार जुड़ने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि "इस बार अंबाला छावनी में जो चुनाव हो रहा है वह एक ऐतिहासिक चुनाव है। यह चुनाव बातें करने वालों और काम करने वालों के बीच में है और लोग कामों को सराहा रहे हैं।


जितने काम मैंने अंबाला छावनी में करवाए हैं उतने किसी ने करवाए हो तो बताएं  


उन्होंने कहा कि जितने काम मैंने यहां करवाए हैं उतने किसी ने करवाए हो तो बताएं, जबकि दूसरी पार्टी और दूसरे नेताओं ने और कांग्रेस ने 50 साल राज किया उन्होंने कोई एक भी काम किया हो तो बताएं। उन्होंने कहा कि जितने भी प्रोजेक्ट है वह सब मैंने मंजूर करवा कर दिए और काम करके दिए हैं इसलिए लोग काम करने वालों को पसंद कर रहे हैं"।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static