अगर किसान ही खत्म हो गया तो देश कैसे चलेगा : बलजीत सिंह दादूवाल

punjabkesari.in Friday, Sep 25, 2020 - 11:53 AM (IST)

फतेहाबाद(रमेश): हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष बलजीत सिंह दादूवाल  आज फतेहाबाद के रतिया में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी द्वारा भविष्य की योजनाओं को सांझा किया, वहीं कार्यक्रम के उपरांत मीडिया से बातचीत करते हुए  कहा कि कल आयोजित होने वाले किसानों के प्रदर्शन में जत्थे बंदियों विभिन्न स्थानों पर वे शामिल होंगी।

उन्होंने कहा कि इससे पहले भी किसानों को उनका समर्थन था और आगे भी रहेगा। वे स्वयं एक किसान के बेटे हैं इसलिए किसानों की परेशानियों को समझते हैं। सरकारें लोगों की भलाई के लिए बनाई जाती हैं इसलिए सरकारों किसानों और आमजन के हित के बारे में सोचे। उन्होंने किसान एक किसान दिन रात एक कर फसल तैयार करता है जो देश के लोगों का ही नहीं बल्कि विदेशों में रह रहे लोगों का भी पेट भरता है। अगर किसान ही खत्म हो गया तो देश कैसे चलेगा? उन्होंने केंद्र सरकार से अपील करते हुए कहा कि वे किसानों के बारे में सोचे। वहीं उन्होंने बादल परिवार पर बड़ा हमला बोला है।

बादल एंड पार्टी ने पिछले 10 वर्षों में पंजाब को बड़ा नुकसान पहुंचाया है। आज उनकी हालत यह है कि उन्हें कोई नहीं पूछता, न तो सिख वोट, न पंथ और न ही केंद्र सरकार। हरसिमरत कौर द्वारा दिए गए इस्तीफे को ड्रामेबाजी बताते हुए कहा कि ड्रामेबाजी करना उनकी पुरानी आदत है। यह इस्तीफा उन्होंने दिया नहीं बल्कि लिया गया है।

उन्होंने तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि जैसे कोई बच्चा चलती हुई ट्रेक्टर ट्राली की सांकल पकड़ कर उस पर चढ़ जाता है, ठीक उसी प्रकार आज बादल पार्टी की हालत है, भाजपा जैसी ट्राली का सांकल पकड़ कर उस पर चढ़े हुए हैं, मगर अब केंद्र में भी उनका कुछ नहीं होने वाला। उन्होंने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने तो गुरुओं की गोलकें तक लूट ली। इनका आने वाले समय में ऐसा हश्र होगा कि पूरी दुनिया देखेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static