Haryana: अगर आप भी Diwali पर खरीद रहे हैं मिठाई तो पढ़ें ये जरूरी खबर

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2024 - 04:13 PM (IST)

 सोनीपत (सन्नी मलिक) : देश में अब त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है। अगले सप्ताह दिवाली के सीजन को देखते हुए मोटा मुनाफा कमाने के लिए मिलावट खोर सक्रिय हो जाते है और इन मिलावट खोरों पर नकेल कसने के लिए फूड सेफ्टी विभाग भी अब एक्शन मोड़ में नजर आ रहा है। आज सोनीपत में मिठाई बनाने वाले दुकानदारों के खिलाफ ही विभाग ने मोर्चा खोल दिया और सुभाष चौक पर दो बड़ी दुकान आरके स्वीट्स और प्रताप डेयरी से इस छापेमारी की शुरुआत की और इसके बाद सोनीपत में मिलावट खोरों में हड़कंप मच गया। दोनों दुकानों से विभाग ने दूध से बनने वाली मिठाईयों के सैंपल भरे।

PunjabKesari

मुनाफा कमाने के लिए जनता की सेहत से खिलवाड़ कर रहे मिलावटखोर

आपको बता दें कि दिवाली का सीजन आने से पहले मिठाईयों में मिलावट खोर सक्रिय हो जाते है और मोटा मुनाफा कमाने के लिए जनता की सेहत से खिलवाड़ करने से बाज नहीं आते। नकली मिठाइयां बेचकर जनता की सेहत के साथ खिलवाड़ कर देते है और जनता की सेहत के साथ कोई खिलवाड़ ना हो इसके लिए आज सोनीपत फूड सेफ्टी विभाग ने ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू की। इसकी शुरुआत शहर की दो बड़ी मिठाई की दुकान आरके स्वीट्स और प्रताप डेयरी से की। यहां से दूध से बनने वाली मिठाईयों के सैंपल भरें और सीधा संदेश मिलावट खोरों को दिया कि जनता की सेहत के साथ कोई भी खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। यह अभियान लगातार जारी रहेगा और मिलावट खोरों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी ताकि जनता दिवाली के त्योहार पर कोई मिलावट का समाना ना खरीदे।

फूड सेफ्टी विभाग के अधिकारी की मिलावटखोरों को चेतावनी 

फूड सेफ्टी विभाग के अधिकारी डॉक्टर बीरेंद्र सिंह ने बताया कि आज सोनीपत में सुभाष चौक से आरके स्वीट्स और प्रताप डेयरी से रसगुल्ला, पनीर और दूध से बनने वाली मिठाईयों के सैंपल भरे है और जांच के लिए लेब में भेजे जाएंगे। बीरेंद्र ने मिलावट खोरों को सीधी चेतावनी दी कि अगर कोई भी मिलावट खोरी का काम करेगा उस पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी और ये अभियान लगातार जारी रहेगा।


(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static