दुकान में चल रहे अवैध गर्भपात रैकेट का भंडाफोड़, महिला को रंगे हाथों किया काबू(video)

punjabkesari.in Thursday, Mar 29, 2018 - 10:41 AM (IST)

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): स्थानीय अशोक नगर में स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने एक घर में छापा मारकर गारमेंटस की दुकान की आड़ में चल रहे अवैध गर्भपात रैकेट का भंडाफोड़ किया है। सिविल सर्जन डा. मनीष बंसल के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने अवैध रूप से गर्भपात करने वाली महिला को भी रंगे हाथों गर्भपात करने की दवाई देते हुए काबू किया है। 
PunjabKesari
आरोपी महिला की पहचान सुषमा पत्नी देसराज निवासी अशोक नगर के रूप में हुई है। आरोपी सुषमा ने घर के अंदर ही बने एक रेडिमेड कपड़ों की दुकान के पीछे बने एक कमरे में अपना एक छोटा सा अस्पताल ही बना रखा था। डा. मनीष बंसल ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी में टीम को गर्भपात करने वाली पांच किट, गर्भपात करने वाली गोलियां, कुछ इंजेक्शन और दवाइयां मिली हैं। 
PunjabKesari
बंसल ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि अशोक नगर में गारमेंट्स का काम करने वाली एक महिला सुषमा अवैध रूप से गर्भपात का काम करती है। इसके बाद उन्होंने उपायुक्त की जानकारी में डालकर एक टीम का गठन किया। उन्होंने अचानक इस मकान में छापा मारा तो आरोपी महिला सकपका गई। बाद में घर की तलाशी में घर के अंदर रखे टीवी के खाली डिब्बे में गर्भपात करने वाली किटों को छिपाकर रखा गया था।
PunjabKesari
इसी तरह घर के अंदर बने एक कमरे में ऊपर नीचे दो बैड बनाए गए थे जहां पर गर्भपात के बाद मरीजों को दाखिल किया जाता था। बंसल ने बताया कि घर के अंदर बनी रेडिमेड की दुकान के अंदर भी गर्भपात में इस्तेमाल की जाने वाली कई गोलियां बरामद हुई हैं।सिविल सर्जन ने घर की सीढ़ियों के पास सूख रहे दस्ताने भी  खुद कब्जे में लेकर महिला को गिरफ्तार किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static