अवैध पटाखा फैक्ट्री का भंडाफोड़, लाखों रुपये के पटाखों व केमिकल सहित आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2023 - 01:08 PM (IST)

पलवल (रुस्तम जाखड़) : पलवल सदर थाना पुलिस ने अवैध पटाखा फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है जिसके कब्जे से भारी मात्रा में अवैध पटाखे बरामद किए गए है। 

थाना प्रभारी विश्व गौरव ने बताया कि सब इंस्पेक्टर चंदन सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम अटोंहां मोड़ पर गश्त पर मौजूद थी। तभी टीम को सूचना मिली कि गांव अटोंहां में किरणपाल पुत्र हरिसिंह की टीन शेड में मंजीत कुमार पुत्र रामशरण निवासी दक्षिणी पुरी दिल्ली द्वारा बिना किसी परमिट या लाइसेंस के अपने कारीगरों द्वारा अवैध पटाखे बनाये व पैक  किए जाते हैं। मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने बताई जगह पर रेड की तो एक व्यक्ति वहां अवैध पटाखे बनाते हुए मिला जिससे पता करने पर उसने अपना नाम शालिम उर्फ़ साहिल पुत्र रियाज निवासी गुराना रोड बड़ौत उत्तरप्रदेश बताया। उसके बाद पुलिस टीम ने जब उस टीन शेड की तलाशी ली तो उसमें छोटे पटाखों के 46 बॉक्स मिले जिन्हे खोलकर गिनती की गई तो एक बॉक्स में 48 पैकेट मिले जिनकी गिनती कुल 2208 पैकेट बनती है। जिनकी मार्किट कीमत लगभग 4 से 5 लाख रुपये बताई जा रही है। साथ ही पुलिस टीम को वहां पर 38 खाली बॉक्स भी मिले जिन पर ओरिजिनल पेपर ट्यूब लिखा हुआ था। 

जांच अधिकारी चन्दन सिंह ने बताया कि तलाशी के दौरान 15 कट्टे पाउडर, एक बिजली का कांटा, एक पिली डब्बा पैकिंग की मशीन व दस बड़ी टैप भी मौके से बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि जब आरोपी शालिम उर्फ साहिल से संबंधित पटाखा फैक्ट्री से संबंधित परमिट या लाइसेंस दिखाने को कहा गया तो वह कोई कागजात नहीं दिखा पाया जिससे यह साबित हो गया कि उक्त पटाखा फैक्ट्री अवैध रूप से चल रही है। जांच अधिकारी ने बताया कि शालिम पुत्र रियाज, मंजीत पुत्र रामशरण दक्षिण पुरी दिल्ली व टीन शेड मालिक किरणपाल पुत्र हरिसिंह गांव अटोंहां के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है और एक आरोपी शालिम उर्फ़ साहिल पुत्र रियाज को मौके से गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य दो आरोपी अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static