जमीन-जायदाद की लालच में 'साधु' ने बेच दी अपनी बेटी की इज्जत, जबरन करवाया बलात्कार

punjabkesari.in Monday, Feb 08, 2021 - 09:16 PM (IST)

भिवानी (अशोक भारद्वाज): हरियाणा के भिवानी जिले में एक कलयुगी पिता का कुत्सित चेहरा देखने को मिला है, जिसने जमीन-जायदाद की लालच में अपनी बेटी की इज्जत से खिलवाड़ करता रहा। उसकी यह हरकत दुनिया के सामने तब आई जब जुल्म सह रही बेटी ने अपने पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया। पीड़िता पेशे से वकील भी है, जिसने अपने पिता सहित 7 लोगों पर आरोप लगाया है कि उसे जबरन साध्वी बनने पर मजबूर किया गया, जिसका विरोध करने पर पिता ने कथित साधुओं से उसका बलात्कार भी करवाया। हालांकि इस मामले में दो आरोपियों अग्रिम जमानत ले ली है, बाकि आरोपियों की गिरफ्तारी होनी बाकी है।

जानकारी के मुताबिक, मामला भिवानी के गांव झुंपा खुर्द का है, जहां की एक लड़की ऋतु (बदला हुआ नाम) अपने परिजनों के साथ रहती थी। ऋतु का आरोप है कि उसके माता-पिता उसे साध्वी बनना चाहते थे, इसलिए उसे एक आश्रम में रखा गया। उसके पिता स्वयं भी एक संत हैं और एक आश्रम में रहते हैं। उसके पिता ने आश्रम की जमीन पर अपना अधिकार किया हुआ है। ऋतु का आरोप है कि उसके पिता व अन्य साधुओं ने उन्हें कुछ दवाई दी ताकि वे सांसारिक मोह माया से दूर रहे।

PunjabKesari, Haryana

ऋतु के मुताबिक, उसके पिता जिस आश्रम में रहते हैं, उस पर कब्जा उसी परिवार का रहे, इसलिए उसे व उसकी बहन को जबरन साध्वी बनाना चाहते थे। ऋतु के पिता ने उसकी शादी 2010 में हिसार के एक युवक से करवा दी, जो नेवी में कार्यरत है। ऋतु का आरोप है कि पति भी इस चाल में उसके पिता का साथ दे रहा है।

आरोपों के मुताबिक, ऋतु ने जब साध्वी बनने से इनकार किया तो साधुओं ने उसके साथ रेप किया। लगातर उसे परेशान किया जाता रहा। वह जैसे-तैसे साधुओं से चंगुल से निकली और पुलिस तक पहुंची। ऋतु का मामला अभी भिवानी महिला थाने में दर्ज है, जिसकी जांच जारी है। इस मामले के 2 आरोपियों ने न्यायालय से अग्रिम जमानत ले ली है और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। ऋतु का कहना है कि वह इस मामले में न्याय चाहती है ओर इसके लिए उसे जितनी भी लड़ाई लडऩी पड़े वह तैयार है। ऋतु लगातर पुलिस थाने तो कभी एसपी कार्यालय में नयाय के लिए चक्कर लगा रही है। 

वहीं मामले की जांच कर रहे डीएसपी वीरेंद्र सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। इस मामले की शिकायत 22 नवम्बर 2020 को दर्ज करवाई गई थी। जिस बारे में जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि मामले की तफ्तीश हर पहलुओं के साथ की जा रही है। आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static