लाॅकडाउन: सड़क पर उतरे यमराज, कहा- हम है यम... अपने घरों में रहो हर दम, वरना निकाल देंगे दम...

punjabkesari.in Sunday, Apr 12, 2020 - 03:14 PM (IST)

रेवाड़ी/घराैंडा(महेंद्र/विवेक): कोरोना महामारी के चलते पूरे देश काे लॉकडाउन किया गया है, लेकिन कुछ लोग इसका ठीक से अनुपालना नहीं कर रहें। अपने घरों से बाहर निकलकर लाेग आदेशों की धज्जियां उड़ा रहें है। अब ऐसे में यमराज ने स्वयं सड़कों पर उतरकर लोगों से अपने घरों में रहकर अपना और अपनों का बचाब करने की अपील की है।

हरियाणा के तीन जिले कुरुक्षेत्र, महेंद्रगढ़ व रेवाड़ी अभी तक काेराेना से बचे हुए हैं। यहां एक भी पाॅजिटिव केस नहीं है, जाेकि राहत की खबर है। इसी बीच अब लोगों को अपने घरों में रहकर कोरोना वायरस से जंग लड़ने की बात यमराज समझा रहें है। 

यमराज घर-घर जाकर लोगों से आग्रह कर रहा है कि अपने घरों में रहें, जिससे वह इस कोरोना वायरस से अपना बचाव कर सकें। डहीना उप स्वास्थ्य केंद्र इंचार्ज डॉ अनुराधा ने बताया कि लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए यह सब किया जा रहा है।

उन्हाेंने कहा कि स्वास्थ्यकर्मी व सफाईकर्मियों को आज लोग कोरोना योद्धा कह रहे है। लेकिन मैं यह कहना चाहती हूं कि आज जो लोग अपने घरों में रहकर कोरोना वायरस के खिलाफ़ लड़ाई लड़ रहे है वह देश के सच्चे योद्धा है।

डॉ अनुराधा ने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में अपने घरों में रहकर सच्चे योद्धा बने। आज यमराज के माध्यम से भी हमने लोगों को अपने घरों में रहकर लॉकडाउन का ठीक से पालन करने का संदेश दिया गया है।

गांव में ठीकरी पहरा भी लगाया जा रहा है, यमराज भी लोगों को यही बताने की कौशिश कर रहा है कि आप अपने घरों से बाहर निकलोगे तो कोई आपका इंतज़ार कर रहा है, जो आपकी व आपके अपनी की जान का दुश्मन हो सकता है। इस लिए अपने घरों में रहकर इस लड़ाई को जीतने में सहयोगी बने। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव करें, सुरक्षित रहें।

घरौंडा में भी यमराज ने लाेगाें काे किया जागरुक
घराैंडा में भी यमराज ने गलियाें घूमकर लाेगाें काे काेराेना के बारे में सचेत किया। दरअसल, नगर पालिका प्रशासन द्वारा लोगों को समझाने के लिए कलाकारों के माध्यम से एक नाटक का मंचन किया। इस दाैरान कलाकार पूरे शहर में यमराज और चित्रगुप्त बन कर घूमे। उन्हाेंने लोगों को चेताया कि अपने घर में रहें और सामाजिक दूरी बनाए रखें। नहीं तो कोरोना का सामना करने के लिए तैयार रहें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static