सतलोक आश्रम प्रकरण में देशद्रोह सहित हत्या के 2 मामलों में हुई सुनवाई

punjabkesari.in Tuesday, May 22, 2018 - 09:03 AM (IST)

हिसार(पंकेस): सतलोक आश्रम प्रकरण में देशद्रोह सहित हत्या के 2 मामलों में रामपाल और अन्य आरोपियों की हिसार सैंट्रल जेल में लगी अदालत में सुनवाई हुई। सोमवार को हुई इस सुनवाई के दौरान 4 चिकित्सकों सहित 6 की गवाहियां हुई। तीनों मामलों में अगली सुनवाई 28 मई को होगी।  सोमवार को देशद्रोह, मारपीट, सरकारी कार्यों में बाधा पहुंचाने मामले में बरवाला थाना में दर्ज अभियोग नम्बर 428 में जेल के अंदर लगी अदालत में सुनवाई हुई।

रामपाल की वीडियो कान्फ्रैंसिंग के जरिए जेल टू से हाजिरी लगाई गई। इस प्रकरण में जमानत पर रिहा आरोपियों को जांच के बाद जेल के अंदर पेशी पर भेजा गया। इस अभियोग में डा. नील, डा. नीरज सहित 4 चिकित्सकों की गवाहियां हुई। हालांकि 2 और चिकित्सकों की गवाहियां होनी थी लेकिन समय अभाव के कारण गवाही नहीं हो सकी। अभियोग नम्बर 429 और अभियोग नम्बर 430 में सुनवाई हुई। 

इन दोनों अभियोग में डिफैंस के गवाह नगेन्द्र की गवाही हुई। उल्लेखनीय है कि बरवाला पुलिस ने 19 नवम्बर 2014 को अभियोग नम्बर 429 दर्ज किया था। इसमें आश्रम में शव मिलने के बारे में हत्या और षड्यंत्र रचने का केस दर्ज किया था। पुलिस ने धारा 302, 343 व 120 बी के तहत रामपाल, प्रीतम , बिल्लू , राजेन्द्र, बिजेन्द्र, सावित्री, बबीता, पूनम आदि के खिलाफ केस दर्ज किया था जबकि अभियोग नम्बर 430 में धारा 302, 343, 120 बी के तहत रामपाल, प्रीतम उर्फ राजकपूर, राजेन्द्र सहित 14 के खिलाफ केस दर्ज किया था। वहीं पेशी के मद्देनजर रामपाल के हजारों समर्थक हिसार पहुंचे। इन समर्थकों ने शहर के विभिन्न हिस्सों में डेरा  जमा रखा था। 
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static