इस जिले के लघु सचिवालय में लोगों की सुरक्षा दांव पर, हो रही है ये बड़ी लापरवाही

punjabkesari.in Saturday, May 14, 2022 - 03:40 PM (IST)

कैथल(जयपाल): इन दिनों आगजनी के मामले सामने आ रहे हैं ऐसे में प्रशासनिक अधिकारी भी निजी औऱ सरकारी इमारतों में जाकर लोगों को नियमों की जानकारी देते हुए नजर आते हैं। लेकिन दूसरी ओर कैथल के लघु सचिवालय में एक बड़ी लापरवाही देखी जा रही है। जहां मानों अधिकारी किसी बड़े हादसे के इंतजार में हैं ।

दरअसल, यहां फायर सेफ्टी के उपकरण तो हैं लेकिन टूटे हुए हैं औऱ अगर भविष्य में कोई हादसा घटित होता है तो एक बड़ा नुकसान सचिवालय में होगा। आपको बता दें कि 2 साल पहले ही कैथल के जिला लघु सचिवालय में फायर सेफ्टी उपकरण न चलने के कारण कृषि विभाग के कार्यालय में आगजनी हुई थी। जिस बीच विभाग के अति महत्वपूर्ण दस्तावेज जल गए थे। जिसमें कुल मिलाकर विभाग का 8 लाख तक का नुकसान हुआ था। लेकिन अब भी जिला प्रशासन ने उस हादसे से सबक नहीं लिया है और अब भी फायर सेफ्टी उपकरण की तरफ ज्यादा ध्यान नहीं दिया जा रहा।

इस मामले को लेकर जिला अग्निशमन अधिकारी गुरमेल सिंह का कहना है कि जिला सचिवालय में डेढ़ लाख क्षमता के लिए तीन पंप लगे हुए हैं और चारों तरफ वाटर रिंग लगाई हुई है। लेकिन अब उनके संज्ञान में आया है कि जिला सचिवालय में फायर सेफ्टी के उपकरण टूटे हुए पाए गए हैं। इस संबंध में जिस विभाग को हमने एनओसी जारी की है उसको तथा डीसी कैथल को पत्र लिख दिया है जल्द ही इनको ठीक करवा दिया जाएगा।

वहीं फायर ऑफिसर ने कहा कि जो सामान वहां नहीं है वो शायद चोरी हो गया था और कुछ उपकरण के हाथों द्वारा काट लिए गए हैं। इस संबंध में पीडब्ल्यूडी विभाग को पत्र लिखा गया उसी को जल्दी से जल्दी ठीक करवा दे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static