स्टेडियम में जहां पहले पशु घुमते थे वहां लहरा रहे हैं पौधे, बुर्जगों से मिली थी प्ररेणा

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2019 - 03:54 PM (IST)

टोहाना (सुशील सिंगला): इंसान अगर चाहे क्या नहीं कर सकता बस मन में तस्वीर बदलने का हौसला होना चाहिए ऐसा ही कुछ गांव पृर्थला के खेल स्टेडियम की वर्तमान तस्वीर देख कर लगता है। बता दें कि गांव पिरथला के स्टेडियम में जहां खरपतवार था पशु घुमते दिखाई देते थे। वहीं खिलाडिय़ों की मदद से आज के समय में साफ सफाई है और हरे भरे  पेड़ पौधे लहरा रहे हैं।

PunjabKesari, animal, player

बताया जा रहा है कि युवाओं को इस स्टेडियम का हरा भरा बनाने की प्ररेणा पर्यावरण दिवस पर बुर्जगों से मिली थी और शुरुआत में 25 पौधों लगाए गए थे लेकिन अब यहां 100 पौधे और लगाए गए हैं। वहीं आगे का लक्ष्य 183 पौधो के साथ तैयार है जो बारिश के दिनों में पौधे लगाए जाने है।

PunjabKesari, animal, player

खिलाड़ी अजय ने बताया कि यहां सभी वॉलीवाल के खिलाडिय़ों ने मिलकर गारंउड में 100 पौधे लगाए हैं। वहीं उन्होंने बताया कि इसके लिए गांव सरपंच की पूरी सहायता मिल रही है सभी खिलाडिय़ों ने निर्णय लिया है कि इन पौधों को वो बड़ा भी करेंगे इनका पुरा पोषण करेंगे। इसके साथ ही यहां पर पानी की व्यवस्था भी करेंगे। उनका कहना था कि खिलाड़ी के लिए खेल से बढ़कर कुछ नहीं होता, कुछ लड़के फोन पर खेल खेलते है उनको चाहिए की ग्राउड में आकर खेलें। इससे गांव का नाम भी रोशन होगा व शरीर भी स्वस्थ होगा।

PunjabKesari, animal, player  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Naveen Dalal

Recommended News

Related News

static