राजस्थान छात्र संघ चुनाव में खुला इनसो का खाता, झुंझुनू व कोटपूतली में इनसो पैनल की निर्विरोध जी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 23, 2022 - 10:28 PM (IST)

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी): राजस्थान में छात्रसंघ चुनावों को लेकर सरगर्मियां लगातार बढ़ रही हैं और इन चुनावों के जरिए जननायक जनता पार्टी की छात्र इकाई इनसो राजस्थान की छात्र राजनीति में मजबूत से दस्तक दे रही है। राजस्थान में अलग-अलग जिलों में इनसो ने विश्वविद्यालयों व कॉलेजों में अपने उम्मीदवार उतारे हैं। इनसो को राजस्थान छात्र संघ चुनाव में बड़ी सफलता उस समय मिली जब झुंझुनू के राजकीय कन्या महाविद्यालय हेतमसर व कोटपूतली के कोटकासिम कॉलेज में इनसो के अध्यक्ष पद समेत पूरे पैनल की निर्विरोध जीत हुई। इन निर्विरोध जीत के साथ इनसो का राजस्थान छात्र संघ चुनाव में खाता खुल गया।

 

राजस्थान की छात्र राजनीति की दशा और दिशा बदलेगी:दिग्विजय चौटाला

 

जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला मंगलवार को अपने प्रत्याशियों का नामांकन भरवाने जोधपुर स्थित डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय पहुंचे। दिग्विजय चौटाला का जोधपुर पहुंचने पर शानदार स्वागत हुआ। दिग्विजय ने कहा कि इनसो के आने से राजस्थान की छात्र राजनीति की फिजा बदलने जा रही है। उन्होंने कहा कि आयुर्वेद विश्वविद्यालय जोधपुर में अध्यक्ष पद के लिए विकास शर्मा को इनसो प्रत्याशी घोषित किया। साथ ही इनसो को जोधपुर में बड़ी सफलता भी मिली है। दिग्विजय ने कहा कि जेएनवीयू छात्र संघ के पूर्व महासचिव सुनील बिश्नोई ने दिग्विजय चौटाला के नेतृत्व में इनसो का दामन थाम लिया।

 

छात्रों को संबोधित करते हुए दिग्विजय चौटाला ने कहा कि अब छात्र राजनीति जातिवाद, क्षेत्रवाद, झूठे वादों से नहीं बल्कि छात्रों के विश्वविद्यालयों व कॉलेजों की बेहतरी से जुड़े मुद्दों की ही होगी। उन्होंने कहा कि इनसो कार्यकर्ताओं ने चंडीगढ़, दिल्ली के अनेक विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में चुनाव जीतकर अपने काम से शिक्षा की गुणवत्ता व मूलभूत सुविधाओं के लिए जोरदार कार्य किया है। दिग्विजय ने कहा कि हरियाणा में छात्र संघ चुनाव नहीं हो रहे, फिर भी इनसो कार्यकर्ता दिन रात छात्र कल्याण के लिए कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि अब इनसो ने राजस्थान की छात्र राजनीति में मजबूत कदम बढ़ाए हैं तो निश्चित तौर पर यहां की छात्र राजनीति की दशा और दिशा बदलेगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Related News

Recommended News

static