सरकार ने भेजी आयरन की गोलियां, कूड़े के ढेर में मिली(VIDEO)

punjabkesari.in Tuesday, Aug 28, 2018 - 02:35 PM (IST)

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): फतेहाबाद में महिलाओं और बच्चों में खून की कमी को दूर करने के लिए दी जाने वाली आयरन की गोलियां कूड़े के ढेर में मिली है। यह आयरन की गोलियां वर्ष 2011 में एक्सपायर हो चुकी हैं। फतेहाबाद के सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों के क्वार्टर के कूड़े के ढेर में इन हजारों गोलियों का मिलना, कई सवाल खड़े करता है। इन गोलियों के रैपर पर सरकारी मोहर लगी हुई है। आसपास के लोगों ने जब आयरन की गोली कूड़े के ढेर में पड़ी हुई देखी तो उन्होंने मामले की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दी। 

जिसके बाद स्वस्थ विभाग की ओर से गोलियों को कब्जे में लेकर जांच की बात कही जा रही है। इस मामले की जानकारी देते हुए फतेहाबाद सरकारी अस्पताल के एसएमओ डॉक्टर ओपी दहमीवाल ने बताया कि सरकारी अस्पताल की दवाई चाहे एक्सपायर हो चुकी हो, लेकिन उसे स्वास्थ्य विभाग के मार्गदर्शन के बाद भी डिस्पोज अॉफ किया जाता है। उसके लिए स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों की मंजूरी ली जाती है, उसके बाद उसे डिस्पोज अॉफ किया जाता है। उसका पूरा रिकॉर्ड भी रखा जाता है।
PunjabKesari
फिलहाल स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इस मामले में जांच की बात कह रहे हैं। इससे पहले भी फतेहाबाद के सिरसा रोड पर सरकारी दवाइयों का ढेर कूड़े में मिला था। इस मामले में भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से केवल लीपापोती कर दी गई थी। इस मामले में देखना होगा कि स्वास्थ्य विभाग क्या संज्ञान लेता है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static