दिलचस्प: कोरोना वैक्सीन लेने वालों के शरीर में चिपक रहा लोहा!, जानिए सच है या फिर अफवाह

punjabkesari.in Wednesday, Jun 16, 2021 - 04:32 PM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज): सोशल मीडिया पर यह देखने-सुनने को मिल रहा है कि जो लोग कोरोना रोधी वैक्सीन लगवा रहे हैं, उनके शरीर में लोहे की चीजें चिपक रही हैं। यहां तक कि हरियाणा के रोहतक में एक शख्स ने तो यह परीक्षण भी कर लिया कि क्या वाकई में से ऐसा हो रहा है? इस शख्स को तो अपने परीक्षण पर यकीन हो गया कि ये सच है, लेकिन इसके पीछे की सच्चाई पीजीआईएमएस में कोवैक्सीन ट्रायल टीम के को इन्वेस्टिगेटर डॉ. रमेश वर्मा ने खुद बताई और कहा कि यह मात्र एक अफवाह है।

दरअसल, रोहतक के 61 वर्षीय रविंद्र नागपाल ने बीते 25 अप्रैल को कोवीशील्ड की डोज ली थी। 10 दिन पहले जब उसने खबरें देखी कि वैक्सीनेशन के बाद कुछ लोगों के शरीर पर लोहे की चीजें चिपक रही हैं तो उन्होंने भी अपने शरीर पर लोहे की कुछ चीजें चिपका कर देखी। उनका कहना है कि देखते ही देखते उसके शरीर पर हल्की लोहे की चीजें चिपकने लगी। शरीर में हुए इस चुंबकीय गुण के परिवर्तन से वह काफी हैरान हैं और उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से मांग की है कि वह इन कारणों की जानकारी दें कि ऐसा क्यों हो रहा है?

PunjabKesari, Haryana

वहीं पंडित भगवत दयाल पीजीआईएमएस में कोवैक्सीन ट्रायल टीम के को इन्वेस्टिगेटर डॉ. रमेश वर्मा का कहना है कि यह केवल अफवाहें हैं। इस मौसम में किसी के भी शरीर पर हल्की लोहे की वस्तु चिपक सकती हैं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि वह गुमराह ना हो और वैक्सीनेशन अवश्य करवाएं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static