युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए खेलों को बढ़ावा देना जरूरी: दिग्विजय चौटाला

punjabkesari.in Thursday, Dec 22, 2022 - 10:17 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कहा कि युवाओं को शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत होना चाहिए और इसके लिए खेलों की तरफ युवाओं का रुझान बढ़ाने की जेजेपी ने एक अच्छी पहल शुरू की हैं। दिग्विजय ने बताया कि उन्होंने युवाओं को खेल किट वितरण करने के लिए करीब एक साल पहले कार्यक्रम शुरू किया था और जिसके बहुत अच्छे परिणाम सामने आए है। उन्होंने कहा कि जिन गांवों में खेल किट मुहैया करवाई गई है वहां खेल के मैदान में युवा पसीना बहाते दिखाई देते हैं। दिग्विजय ने कहा कि इससे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को नई पहचान मिलेगी।

बता दें कि युवाओं को शिक्षा, खेल, रोजगार आदि सुविधाओं के लिए जननायक जनता पार्टी निरंतर प्रयासरत है। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जहां हरियाणा के प्रत्येक गांव में ई-लाइब्रेरी खुलवाने का अभियान छेड़ रखा है तो वहीं जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला एक कदम और आगे बढ़ाते हुए हरियाणा के गांव-गांव में क्रिकेट किट, वॉलीबॉल किट, फुटबॉल किट के साथ-साथ जिम और व्यायामशालाओं का सामान वितरित करने का अभियान चला रहे हैं। अब तक जेजेपी द्वारा सैकड़ों गांवों में युवाओं को खेल किट वितरित करवाई जा चुकी है। इनमें दादरी जिले के 60 गांवों में क्रिकेट किट और 16 गांवों में जिम का सामान, भिवानी जिले के 58 गांवों में जिम का सामान और 87 गांवों में क्रिकेट किट तथा हिसार, सिरसा, फतेहाबाद, जींद जिले के लगभग सभी गांवों में युवाओं को खेल किट मुहैया करवाई गई है।

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि वे स्वयं क्रिकेट खेल से जुड़े है और युवाओं को खेल प्रति आगे बढ़ाने के लिए वे निरंतर प्रयासरत रहते हैं। उन्होंने कहा कि उनका सपना है कि प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को उचित प्लेटफार्म, बेहतर सुविधा मिले। दिग्विजय ने कहा कि ग्रामीण आंचल में प्रतिभाओं की कमी नहीं होती इसलिए जेजेपी का ग्रामीण स्तर के खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने और स्वस्थ हरियाणा बनाने का सपना साकार करने का जो प्रयास है वह जरूर सफल होगा।

उन्होंने  कहा कि हरियाणा की मिट्टी में संघर्ष करने का मादा है और यहां के युवा जहां  देश की सुरक्षा के लिए सरहद पर शहादत देते हैं तो वहीं विदेशों में खेल के मैदान में मेडल जीत कर देश और हरियाणा का नाम रोशन करते हैं। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि प्रदेश का युवा आगे बढ़े और नशे से दूर रहे, इसके लिए खेल ही एक मात्र साधन है इसलिए पार्टी की हरियाणा के गांवों-गांवों में खेल किट उपलब्ध करवाने की मुहिम युवाओं को नशे से दूर रखेगी। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static