जम्मू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर का फूंका पुतला, भगत सिंह को आतंकवादी बताने का आरोप

punjabkesari.in Saturday, Dec 01, 2018 - 06:13 PM (IST)

भिवानी(अशोक): जम्मू विश्वविद्यालय में राजनीति विभाग के प्रोफेसर ताजुद्दीन के लेक्चर का एक अंश वायरल होने के बाद यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों में काफी रोष है। वायरल वीडियो के मुताबिक प्रोफेसर पर भगत सिंह को आतंकी बताने का आरोप हैं, इसको लेकर जहां शुक्रवार को जम्मू यूनिवर्सिटी में छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया। उसके बाद यह वीडियो देश भर में वायरल हो गया।

जानकारी के मुताबिक, वीडियो वीरवार को तब बनाया गया, जब वह क्लास में प्रोफेसर लेक्चर दे रहे थे। कुछ विद्यार्थियों ने गुरुवार को ही वीसी डॉ. मनोज धर के पास इस संदर्भ में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद शुक्रवार को प्रदर्शन बढ़ता देख वीसी प्रो. मनोज धर ने इस प्रकरण की जांच के लिए छह सदस्यों की जांच कमेटी गठित की है, लेकिन इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाही नहीं हुई है, जिसको लेकर शहीद भगत सिंह ब्रिगेड के सदस्यों व विद्यार्थियों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए प्रोफेसर का पुतला फूंका।

PunjabKesari, haryan a news

इसी श्रृंखला में हरियाणा के भिवानी में भी भगतसिंह ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं ने लाला लाजपत राय क्रांतिकारी चौक पर विरोध स्वरूप विवादित प्रोफेसर का पुतला फूंका। और केंद्र सरकार से मांग कि है कि इस मामले में सरकार सख्त कार्रवाही करे और प्रोफेसर को इस विवादित बयान के लिए सजा दी जाए। उन्होंने कहा कि यदि इस मामले में कोई कदम सरकार ने नहीं उठाया तो प्रदेश में बड़ा आंदोलन होगा।

सुनील चौहान राष्ट्रीय सचिव शहीद भगत सिंह ब्रिगेड व देवा बापोड़ा ने कहा कि जम्मू कश्मीर व केंद्र सरकार इस मामले में कदम उठाए और विवादित प्रोफेसर को सजा दें ,जिन्होंने देशभक्त भगतसिंह को आतंकवादी कहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static