जाट आरक्षण:26 फरवरी से रात में भी होगा धरना, महिलाएं व युवा होंगे शामिल

punjabkesari.in Monday, Feb 20, 2017 - 04:17 PM (IST)

बावल:नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में आरक्षण की मांग कर रहे जाट समुदाय की आेर से जहां एक ओर हरियाणा में मनाया गया ‘बलिदान दिवस’ शांतिपूर्ण रहा तो दूसरी ओर जिला में प्राणपुरा गांव के बस स्टैंड पर चल रहे धरने की अध्यक्षता मास्टर मंगलसिंह पूर्व प्रधान रोहड़ाई पंचगाई ने की। श्रद्धांजलि कार्यक्रम के दौरान हवन-यज्ञ भी किया गया। यहां धरने के दौरान कई फैसले भी लिए गए। 

बताया जा रहा है कि धरनास्थल पर 3 फैसले लिए गए, जिनमें ये निर्णय लिया गया कि 26 फरवरी से रात्रि में भी धरना शुरू किया जाएगा। महिलाओं युवाओं को भी धरने में शामिल किया जाएगा। क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधियों द्वारा जाटों के ‘स्थाई समाधान हेतु चल रहे न्याय धरनों’ पर समर्थन पत्र नहीं भेजने पर समाज द्वारा उनका सामाजिक बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया। 

 

दरअसल पहले जाट आरक्षण आंदोलन में भी समाज तीन कुर्बानियां दे चुका है। इन कुर्बानियों को याद कर रविवार को प्रात: 9 बजे हवन दोपहर 1 बजे 2 मिनट का मौन रख श्रद्धासुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान विभिन्न गांवों से पहुंचे समाज के लोगों ने शिक्षित बनो, संगठित हो, संघर्ष कर गुलामी की बेड़ियों को तोड़ सुरक्षित बनो सहित अन्य कई नारे लगाए। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा कोर्ट में अपना पक्ष रखने से जाटों को कुछ उम्मीद जागी है कि अब उन्हें निर्णय नहीं न्याय मिलेगा। समिति ने 26 फरवरी तक उनकी मांगों को पूरा करने का सरकार को समय दिया। प्रैस प्रवक्ता ने बताया कि राज्य केंद्र सरकार समिति के साथ अब तक किए अपने सभी वादे, आश्वासन पूरे करे एवं जेलों में बंद सभी को बिना शर्त रिहा करें, अब तक बने सभी मुकद्दमे बिना शर्त वापिस करने सहित कई मुख्य मांगे शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static