धर्मनगरी में पीलिया का कहर जारी, अब तक आए पीलिया के 60 मरीज

punjabkesari.in Sunday, Jan 26, 2020 - 03:55 PM (IST)

कुरुक्षेत्र : धर्मनगरी कुरुक्षेत्र के सैक्टर-3 में पिछले कई दिनों से फैल रहे पीलिया का प्रकोप अभी जारी है। शनिवार को भी सैक्टर में बनाई गई अस्थायी ओ.पी.डी. में लगभग 60 पीलिया के मरीज आए। इसके अलावा कई प्राइवेट नॄसग होमों और डाक्टरों के पास भी पीलिया के मरीज आ रहे हैं। यहां के एक निजी अस्पताल में भी पिछले एक सप्ताह के अंदर-अंदर सैक्टर-3 के 7-8 पीलिया से पीड़ित मरीज आ चुके हैं। अस्पताल के डाक्टर अनुराग कौशल ने पूछने पर बताया कि उनके पास उपचार के लिए सैक्टर-3 के कई मरीज आ चुके हैं।

उन्होंने बताया कि मधु नामक एक मरीज ऐसी भी आई जिसका लीवर काफी खराब हो चुका है। उसे उपचार के लिए मेंदाता अस्पताल में रैफर किया गया है। उन्होंने जानकारी दी कि जो मरीज उनके पास आए हैं। उनमें हैपेटाइटिस-ए, ई से ग्रसित हैं। उन्होंने बताया कि हैपेटाइटिस-ए, ई गंदे पानी से ही फैलता है। इसी अस्पताल में सैक्टर-3 निवासी पीलिया से पीड़ित उपचाराधीन  विज्डम पब्लिक स्कूल के निदेशक विनोद रावल ने प्रशासन की कड़े शब्दों में ङ्क्षनदा करते हुए कहा कि उनके सैक्टर में पिछले काफी समय से पीलिया का रोग फैलने की खबरें चल रही हैं।

लेकिन प्रशासन के कान पर जूं नहीं रेंग रही है और प्रशासन स्वच्छ पानी उपलब्ध करवाने की ओर कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है। उन्होंने बताया कि उसी सैक्टर में रह रही उनके स्कूल की वाइस पिं्रसिपल पूनम, कर्मचारी सुखविन्द्र तथा राजकली भी पीलिया से ग्रसित हैं जबकि उन्हीं के स्कूल की कर्मचारी मंजीत की पीलिया के कारण मृत्यु हो गई है। सैक्टर-3 में स्थित डी.ए.वी. स्कूल में भी पीलिया फैलने की खबरें हैं। उक्त वार्ड की पार्षद सुदेश चौधरी तो काफी समय से प्रशासन को गंदे पेयजल की शिकायतें करती आ रही हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static