राजस्थान में संगठनात्मक नियुक्तियों के साथ जेजेपी ने किया चुनावी शंखनाद, पृथ्वी मील बने प्रदेश अध्यक्ष

punjabkesari.in Friday, May 26, 2023 - 09:27 PM (IST)

चंडीगढ़ (चन्द्र शेखर धरणी) : राजस्थान में काफी समय से सक्रियता के साथ काम कर रही जननायक जनता पार्टी ने प्रदेश में चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने राजस्थान में कई महत्वपूर्ण संगठनात्मक नियुक्तियां करते हुए चुनावी शंखनाद किया। शुक्रवार को जयपुर में जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने एक महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस की और पार्टी पदाधिकारियों की घोषणा की। जेजेपी ने प्रदेश अध्यक्ष, युवा प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश प्रधान महासचिव, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्तियों की सूची जारी की।

जेजेपी ने राजस्थान के प्रतिष्ठित मील परिवार से संबंध रखने वाले गंगानगर के पूर्व जिला प्रमुख पृथ्वी मील को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी हैं। वे सूरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र के रहने वाले हैं। पार्टी ने फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक नंदकिशोर के बेटे प्रतीक मेहरिया को युवा प्रदेश अध्यक्ष बनाया हैं। कोटपूतली विधानसभा क्षेत्र से संबंध रखने वाले जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके और कोटपूतली से विधानसभा का चुनाव लड चुके रामनिवास यादव जेजेपी प्रदेश प्रधान महासचिव की जिम्मेदारी संभालेंगे। इनके अलावा जेजेपी में लंबे समय से काम कर रहे जयपुर निवासी मोहम्मद फारुख शेख पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष होंगे। 

जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला ने नए पदाधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अब राजस्थान में ये मेहनती, ऊर्जावान पदाधिकारी संगठन को और मजबूत करने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि जेजेपी निरंतर राजस्थान में काम कर रही है। अजय चौटाला ने कहा कि पार्टी के साथ निरंतर नए साथी जुड़ रहे है और मजबूत साथियों को जिम्मेदारी देकर संगठन को और प्रभावी बनाया जाएगा।

राजस्थान में चुनाव लड़ने के सवाल के संदर्भ में डॉ. अजय सिंह चौटाला ने कहा कि राजस्थान उनकी और उनके दादा एवं पूर्व उप प्रधानमंत्री चौ देवीलाल की कर्मभूमि है और प्रदेश के लोगों का सदैव स्नेह, प्यार और आशीर्वाद मिलता रहा है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भाजपा उनकी पुरानी सहयोगी पार्टी है और राजस्थान में दोनों पार्टियां आपसी तालमेल के साथ चुनाव लड़ेगी। अजय चौटाला ने कहा कि अभी चुनाव में समय है और बीजेपी-जेजेपी बातचीत करके इस विषय पर निर्णय लेगी। अजय चौटाला ने यह भी कहा कि राजस्थान की मौजूदा प्रदेश कांग्रेस सरकार से लोग परेशान है। उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता का कांग्रेस से विश्वास उठ चुका है क्योंकि लगातार कांग्रेस की आपसी गुटबाजी का जनता को नुकसान पहुंच रहा है। इस अवसर पर संजय चोपड़ा,डिप्टी सीएम हरियाणा के सचिव सुरेश चौधरी भी उपस्थित थे।

             (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static