‘JJP को फोन आया, भव्य का समर्थन नहीं किया तो बाहर का रास्ता पड़ेगा देखना’ : अभय चौटाला

punjabkesari.in Thursday, Oct 13, 2022 - 07:30 PM (IST)

हिसार: आदमपुर उपचुनाव में इनेलो ने भी कांग्रेस छोड़कर आए कुरडा राम नंबरदार को उम्मीदवार बनाकर मैदान में उतारा है। इस बीच अभय चौटाला ने बीजेपी-जेजेपी गठबंधन को लेकर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सत्ताधारी सरकार की ओर से जजपा नेताओं को धमकी मिली है कि यदि भव्य बिश्नोई का समर्थन नहीं किया तो सरकार से बाहर का रास्ता दिखा देंगे। इसी डर से जजपा को मजबूरी में बीजेपी उम्मीदवार का समर्थन करने का ऐलान करना पड़ा।

 

अभय बोले, सत्ता के लालच में जजपा को करना पड़ा भव्य का समर्थन

 

इनेलो नेता अभय चौटाला ने कहा कि भव्य बिश्नोई के प्रचार के लिए लगाए गए पोस्टरों में जजपा के किसी भी नेता को जगह नहीं दी गई है। दिग्विजय चौटाला ने इसे लेकर नाराजगी भी जताई। जेजेपी ने कहा कि आदमपुर को लेकर बैठक में फैसला लिया जाएगा। अभय चौटाला ने कहा कि कई बार बैठक करने के बाद भी जजपा आदमपुर को लेकर कोई फैसला नहीं ले पाई। दिल्ली में एक तरफ जजपा की बैठक चल रही थी, वहीं दूसरी ओर प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह भव्य बिश्नोई के नामांकन में शामिल होने के लिए आदमपुर पहुंच गए। इससे यह साफ है कि जजपा के ऊपर दबाव बनाया गया है। अभय चौटाला ने कहा कि ऐसा लगता है कि जैसे जेजेपी को भाजपा नेताओं का फोन आया होगा, जिसमें भव्य का समर्थन न करने पर सत्ता से बेदखल करने की धमकी दी गई होगी।

 

पोस्टर में जजपा नेताओं की फोटो ना होने पर दिग्विजय ने जताई थी नाराजगी

 

बता दें कि आदमपुर में गठबंधन को लेकर शुरू से ही संशय बना हुआ था। बीजेपी ने भव्य बिश्नोई को चुनावी मैदान में उतारा तो जजपा नेताओं ने कहा कि बीजेपी ने उम्मीदावार को लेकर हुई बैठक में उन्हें नहीं बुलाया गया है। यही नहीं भव्य के प्रचार के लिए लगाए गए पोस्टरों और बैनरों में भी किसी भी जजपा नेता का फोटो ना होने पर भी पार्टी ने नाराजगी जाहिर की थी। जजपा के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कहा था कि यह हैरानी की बात है कि सरकार की सहयोगी पार्टी होने के बावजूद भी डिप्टी सीएम समेत किसी भी जेजेपी नेता की फोटो को पोस्टरों में शामिल नहीं किया गया है। यही नहीं दिग्विजय कई बार खुलकर गठबंधन को लेकर बयान भी दे चुके हैं। उन्होंने कहा था कि गठबंधन में रहना मजबूरी है। अगर प्रदेश की जनता जेजेपी को 45 का आंकड़ा पार करवा दे, तो दुष्यंत चौटाला हरियाणा के अगले मुख्यमंत्री बनेंगे। इसके बाद सीएम मनोहर लाल को कहना पड़ा था कि पहले की तरह आदमपुर में भी दोनों पार्टियां साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगी। वहीं उन्होंने पोस्टर विवाद को लेकर भी सफाई दी थी। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static