अजय चौटाला का जन्मदिन रहा खास,जेजेपी सदस्यता अभियान की हुई शुरुआत, कही ये बड़ी बातें ?

punjabkesari.in Sunday, Mar 13, 2022 - 07:13 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला ने जेजेपी सदस्यता अभियान की शुरुआत करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से आह्वान किया है कि वे इस सदस्यता अभियान के जरिए ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में बैठे चौधरी देवीलाल के ध्वजवाहकों को पार्टी का सदस्य बनाकर जेजेपी से जोड़े। वे रविवार को फरीदाबाद में पार्टी द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्ष के 61 वें जन्मदिन पर आयोजित जन्मदिवस एवं होली मिलन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने 13 अप्रैल तक चलने वाले जेजेपी सामान्य सदस्यता अभियान की शुरुआत की। अजय चौटाला ने जननायक चौ. देवीलाल के समय से अब चौथी पीढ़ी तक साथ दे रहे पार्टी के वरिष्ठ नेता अनंतराम तंवर को इस सदस्यता अभियान के पहले सदस्य के तौर पर सदस्यता ग्रहण करवाई।

जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बहुत कम समय में जेजेपी को इस मुकाम तक पहुंचाने में कार्यकर्ताओं का अहम योगदान रहा है। अब सभी कार्यकर्ता सदस्यता अभियान के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी से जोड़कर संगठन को और मजबूत एवं प्रभावी बनाएं और आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी के वोट प्रतिशत को 51 प्रतिशत तक पहुंचाएं। डॉ चौटाला ने कहा कि कोरोना महामारी व किसान आंदोलन के कारण पिछले दो वर्ष में मजबूरन कार्यकर्ताओं और हमारे बीच एक व्यक्तिगत दूरी रही लेकिन कार्यकर्ताओं को इससे निराश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब हालात सामान्य हो गए है। उन्होंने कहा कि जो भी कमी रही है उसे अगले ढ़ाई वर्ष में सवाया करके लौटाया जाएगा।

जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पांच राज्यों के चुनाव परिणामों पर बोलते हुए कहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव में किसान नेताओं की हवा निकल गई। उन्होंने कहा कि जो लोग प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के सपने देख रहे थे उन्हें मात्र 4600 वोट प्राप्त हुए। अजय चौटाला ने कहा कि आंदोलन में नेता बनकर सबसे बड़ी-बड़ी बातें करने वाले गुरनाम सिंह चढ़ूनी की पार्टी को कुल 10 हजार वोट भी नहीं मिल पाए। उन्होंने कहा कि किसान नेताओं की ऐसी बुरी स्थिति चुनाव में देखने को मिली।

डॉ. चौटाला ने कहा कि इन चुनावों में कांग्रेस की दुर्दशा हुई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का यह हाल है कि पिछले 10 वर्ष में वे अब तक हरियाणा में अपना संगठन तक तो बना नहीं पाए लेकिन सत्ता परिवर्तन के सपने देखते है। इनेलो द्वारा 10 हजार रूपए बुढ़ापा पेंशन की घोषणा को अजय चौटाला ने हवा-हवाई बातें बताया और कहा कि “न नौ मन तेल होगा, न राधा नाचेगी"। उन्होंने कहा कि जरूरत है कि आप ऐसे लोगों से बचकर अपने सच्चे हिमायती को पहचानिए।

अजय सिंह ने कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जो-जो वादे जनता से घोषणा पत्र के जरिए किए थे, वे उन्हें विपरीत परिस्थितियों के बावजूद निरंतर अमलीजामा पहना रहे हैं। जिसमें प्रदेश के युवाओं के रोजगार के लिए 75 प्रतिशत लोकल रोजगार कानून, पंचायती राज संस्थाओं में महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान, राशन डिपुओं में 33 प्रतिशत हिस्सेदारी जैसे अनेक ऐतिहासिक कदम है। इसी तरह अब बुजुर्गों को 2500 रूपए प्रति माह बुढ़ापा पेंशन दी जा रही है, जिसे वादे मुताबिक 5100 रूपए करने का काम किया जाएगा 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static