पंचायत व नगर निगम चुनावों के लिए जेजेपी ने गठित की दो कमेटियां

11/23/2020 4:09:46 PM

चंडीगढ़ (धरणी): जननायक जनता पार्टी ने आगामी पंचयात और नगर निगम चुनावों के लिए अलग-अलग दो कमेटियों का गठन किया है। इन दोनों कमेटियों में पार्टी के 9 वरिष्ठ नेता शामिल हैं। दोनों कमेटियां पंचायत और नगर निगम चुनावों को लेकर जल्द पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से विचार-विमर्श करके अपनी-अपनी रिपोर्ट तैयार करेगी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला को सौंपेगी। कमेटी में शामिल वरिष्ठ नेता पंचायत तथा नगर निगम चुनावों को जेजेपी द्वारा कैसे लड़ा जाए? इस बारे में अपनी पूरी रिपोर्ट तैयार करेगी। यह निर्णय जेजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया हैं। इसके अलावा पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने अलग से एक जननायक मजदूर व कर्मचारी संघ बनाने, सभी जिलों में पार्टी कार्यालयों की स्थापना और जेजेपी के दूसरे स्थापना दिवस को मनाने को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए गए हैं।

जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने बताया कि आगामी पंचायत चुनावों को लेकर जेजेपी ने पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। इसमें पार्टी के राष्ट्रीय संगठन सचिव राजेंद्र लितानी, जेजेपी विधायक जोगीराम सिहाग, पूर्व मंत्री एवं राष्ट्रीय महासचिव चौधरी हर्ष कुमार, राष्ट्रीय महासचिव कमलेश सैनी, महेंद्रगढ़ से जेजेपी जिला प्रधान मंजू चौधरी होंगे।

वहीं नगर निगम के चुनावों को लेकर जेजेपी ने चार सदस्यीय कमेटी बनाई है। इनमें टोहाना से जेजेपी विधायक देवेंद्र सिंह बबली, पार्टी के शहरी स्थानीय निकाय प्रकोष्ठ के प्रभारी ईश्वर सिंह मान, यूएलबी सैल के प्रदेशाध्यक्ष रोहित गनेरीवाला, व्यापार प्रकोष्ठ के प्रभारी सुरेश मित्तल होंगे। उन्होंने कहा कि यह दोनों कमेटियां पंचायत व नगर निगम चुनावों को लेकर अपनी यह रिपोर्ट तैयार करेगी कि पार्टी को कैसे यह चुनाव लडऩे चाहिए? क्या जेजेपी बिना चुनाव निशान के साथ चुनाव लड़े या फिर चुनाव निशान पर? पार्टी को कौन-कौन से नगर निगमों से चुनाव लडऩा चाहिए आदि के बारे में दोनों कमेटियां विस्तृत रिपोर्ट तैयार करके पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को सौंपेगी और उसके बाद आगामी निर्णय लिए जाएंगे।

निशान सिंह ने बताया कि कार्यकारिणी की बैठक में यह भी निर्णय लिया है कि कर्मचारियों व मजदूरों के हित में जेजेपी द्वारा इनसो की तर्ज पर रजिस्टर्ड जननायक मजदूर व कर्मचारी संघ (जेएमकेएस) के नाम से अलग से एक संघ बनाया जाए जो कि कर्मचारियों व मजदूरों के हित में निरंतर कार्य करेगा। उन्होंने बताया कि कार्यकारिणी की बैठक में आगामी 9 दिसंबर को पार्टी के दूसरे स्थापना दिवस को मनाने को लेकर भिवानी में जन अभार के नाम से विशाल जनसभा करने का निर्णय लिया है और इस रैली को कामयाब बनाने के लिए जल्द पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की ड्यूटियां लगा दी जाएगी।

जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने बताया कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के पदाधिकारियों द्वारा संगठन की तरफ से एक प्रस्ताव रखकर जनहित कार्यों के लिए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का आभार व्यक्त किया गया। बैठक में यह प्रस्ताव पार्टी के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. केसी बांगड़ ने रखा। उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश के युवाओं को निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत रोजगार देने का अधिकार, महिलाओं को पंचायत चुनावों में 50 प्रतिशत की हिस्सेदारी, बीएसीए वर्ग को पहली बार पंचायत चुनावों में आठ प्रतिशत भागीदारी, ग्रामीण मतदाताओं को "राइट टू रीकॉल" का अधिकार, हिसार अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट की मंजूरी व निर्माण कार्य शुरू होने आदि अनेकों जन हित में किए गए कार्यों के लिए डिप्टी सीएम का वोट ऑफ थैंक्स के जरिए धन्यवाद किया। निशान सिंह ने कहा कि जेजेपी प्रदेश के सभी जिलों में जहां कार्यालय स्थापित नहीं हैं, वहां जल्द अपने कार्यालयों को स्थापित करेगी ताकि कार्यकर्ताओं तथा जनता के संपर्क में आसानी हो।


Shivam

Related News