100 करोड़ वैक्सीनेशन पर बोले कंवरपाल- पूरी दुनिया हैरान है कि भारत ने कैसे कोरोना को कंट्रोल किया

10/21/2021 5:27:39 PM

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय): देश ने कोरोना वैक्सीन के 100 करोड़ डोज का आंकड़ा आज पूरा कर इतिहास रच दिया है। इस पर हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि इसके लिए भारत सरकार को भी और सभी प्रदेशों की सरकार को बहुत-बहुत बधाई देता हूं। जिन कर्मचारी अधिकारियों ने मिलकर यह सब काम किया, जनता ने भी सहयोग किया सभी निश्चित तौर से बधाई के पात्र हैं। 

वहीं इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बहुत से लोग जो आलोचना कर रहे थे चाहे वैक्सीन बनाने की बात हो, प्रधानमंत्री ने जब फ्रंट वर्कर्स का हौंसला बढ़ाने के लिए ताली बजाने और दीपक जलाने के लिए कहा तब भी सवाल खड़े किए कि जनता को वैक्सीन की जरूरत है, लेकिन जब वैक्सीन बन गई तब भी उन्होंने तारीफ नहीं की। जब इतना बड़ा वैक्सीनेशन अभियान चला, तब भी उन्होंने तारीफ नहीं की। 

शिक्षा मंत्री ने कहा कि जिस प्रकार से पूरी दुनिया में हिंदुस्तान ने कोरोना को कंट्रोल किया वह काबिले तारीफ है। मैं समझता हूं जब कोई अच्छा काम होता है विपक्ष को भी और और दूसरे लोगों को भी तारीफ करनी चाहिए। ताकि जो काम करने वाले लोग हैं चाहे वह अधिकारी हैं चाहे वह कर्मचारी हैं उनका हौसला बढ़ाना चाहिए। पूरी दुनिया इस पर हैरान है कि हिंदुस्तान ने कैसे कोरोना को कंट्रोल किया।

उन्होंने कहा कि फ्रंटलाइन वर्कर्स की बहुत बड़ी भूमिका रही है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि जो विकसित देश थे पूरी दुनिया में उनके लिए भी समस्या थी, इस महामारी को फेस करना, वह हमारे से बहुत आगे थे, लेकिन उनके लिए भी बहुत मुश्किल था। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से हमारे देश ने कोरोना का मुकाबला किया, अधिकारी कर्मचारियों ने मिलकर कोरोना से जो जंग लड़ी और भारत में आज 100 करोड़ वैक्सीन लग चुकी है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Related News

Recommended News

static