जब जश्न में डूबी थी दुनिया, तब करनाल के परमिंदर ने कुछ ऐसे मनाया नया साल (VIDEO)

punjabkesari.in Monday, Jan 01, 2018 - 01:00 PM (IST)

करनाल(विकास): जहां पूरा देश अौर दुनिया देर रात नए वर्ष के आगमन की खुशी में डूबा हुआ था। हर कोई अपने परिवार अौर दोस्तों संग बड़े-बड़े होटलों में नाच-गाकर अौर खा-पीकर नए साल का जश्न मना रहे थे। वहीं करनाल के परमिंदर पाल नए साल के आगमन की खुशियां उन लोगों के साथ सांझा कर रहे थे जो आज  भी गरीबी के चलते इस कड़ाके की ठंड में खुले आसमान के नीचे सोने को मजबूर हैं। 
PunjabKesari
परमिंदर अौर उनका बेटा कुछ ऐसे मनाते हैं नया साल 
पिछले कई वर्षों से परमिंदर अौर उनके बच्चे इस प्रकार से नए वर्ष की रात करनाल की सड़कों पर निकल कर गर्म चाय, ब्रेड अौर कंबल उन लोगों को देते हैं जिन्हें इस कड़ाके की ठंड में इसकी सबसे ज्यादा जरूरत होती है। गरीबी के चलते घर बार न होने की वजह से यह लोग सर्दी में खुले आसमान के नीचे सोने को मजबूर हैं।
PunjabKesari
लोगों को दिया संदेश
परमिंदर का कहना है कि वे अपने गुरुअों के दिखाए हुए रास्ते पर चलने की कोशिश करते हैं। जिस प्रकार श्री गुरु नानक देव जी ने 20 रुपए से लंगर सेवा की शुरुवात की थी जो आज बढ़ते बढ़ते करोड़ों रुपए तक पहुंच चुका है। उन्होंने कहा कि हर कोई नए साल को ढोल धमाकों से मनाते हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो सिर्फ नए साल ही नहीं बल्कि हर रोज भूखे पेट कड़ाके की ठंड में बिना कंबल के खुले आसमान के नीचे सोते हैं। जिनके बारे में शायद ही कुछ लोग सोचते हैं। उन्होंने लोगों को संदेश देते हुए कहा कि हमें कुछ समय समाज के लिए निकालना चाहिए। 
PunjabKesari
लोगों ने परमिंदर अौर उनके बेटे को नए साल की बधाई दी अौर ठंड में गर्म चाय अौर कंबल देने के लिए उनका शुक्रिया अदा कर लंबी उम्र की कामना की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static