हादसा: हाई वोल्टेज तार से टकराई कावड़, दो कावड़िए बुरी तरह झुलसे (VIDEO)

punjabkesari.in Tuesday, Jul 26, 2022 - 12:17 PM (IST)

अंबाला(अमन): 14 जुलाई से 26 जुलाई तक हरिद्वार से गंगाजल लेकर आने वालें कावड़ियों की सुरक्षा के हालांकि जिला प्रशासन ने पूरे प्रबंध किए हुए हैं। वही आज हरिद्वार से एक बड़ी कावड़ में जल लेकर आने वाले कुछ कावड़ियों के साथ हादसा बरपा गया। भोले के जयकारे लगाते हुए जैसे ही इन कावड़ियों का दल अंबाला -सहारनपुर मार्ग पर अंबाला में एंट्री हुआ था कि उनकी कावड़ ऊपर से गुजर रही 66 केवी बिजली की हाई वोल्टेज तार से टकरा गई। जिसके कारण दो कावड़िए बुरी तरह झुलस गए। करंट इतना जोरदार था कि उनकी कावड़ के जरिये हाई वोल्टेज करेंट से सड़क पर भी सुराख हो गए ।

गनीमत रही कि करंट का झटका लगते ही अन्य कावड़िए कावड़ छोड़कर पीछे हट गए अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी मनीष कुमार ने बताया कि जैसे ही जलपान करके इंडस्ट्री एरिया से यह कावड़िए अपनी ऊंची कावड़ को लेकर 66 केवीए तार के नीचे से निकल ही रहे थे कि कावड़ ऊपर से जा रही हाई वोलटेज तार से टकरा गई और जोरदार आवाज के साथ जमीन में भी सुराख हो गए। जिसमें दो कावड़िए बुरी तरह झुलस गए। जिन्हे शिविर संचालकों ने अपनी कार द्वारा कैंट के नागरिक अस्पताल में इलाज के लिए पहुँचाया। मनीष का कहना था कि वे आने वाले कवड़ियों को सलाह देते है कि वे अपनी कावड़ को इतनी ऊँची नहीं बनाएं जिस कारण वे किसी खतरे और हादसे का शिकार हो सके।  फिलहाल कावड़ियों को अंबाला कैंट नागरिक अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद पीजीआई रेफर कर दिया गया है।
 
 सूचना मिलते ही घायलों के परिजन अंबाला कैंट नागरिक अस्पताल पहुंचने शुरू हो गए। वहीं डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद बुरी तरह झुलसे दोनों कावड़ियों हिमांशु व तिलक राज को इलाज के लिए पीजीआई रेफर कर दिया। अस्पताल में झुलसे हुए कावड़ियों के साथी यातिन का कहना है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने तो कावड़ियों के लिए अच्छे खासे इंतजाम के साथ इलेक्ट्रिशियन तक हमारे साथ यमुनानगर बार्डर तक उपलब्ध करवाये गये थे लेकिन हरियाणा में उन्हें किसी प्रकार का इलेक्ट्रिशियन का कोई ऐसा इंतजाम देखने को नहीं मिला । जिस कारण यह हादसा हुआ। यदि मौके से शिवभक्त अपनी गाड़ी में झूलसे दोनों कावड़ियों को अस्पताल ना पहुँचाते तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static