केजरीवाल का दावा- अगर मुझे पहले रिहा कर दिया गया होता तो ‘आप' हरियाणा में सरकार बना लेती

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2024 - 01:26 PM (IST)

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि अगर वह तीन-चार महीने पहले जेल से रिहा हो गए होते तो हरियाणा विधानसभा चुनाव के बाद उनके दल की सरकार बन जाती। हालांकि, केजरीवाल ने यह भी कहा कि हरियाणा में अगली सरकार आप के समर्थन के बिना नहीं बन सकती। केजरीवाल आबकारी नीति मामले में पांच महीने तिहाड़ जेल में बंद रहे हैं और उच्चतम न्यायालय से जमानत मिलने के बाद वह 13 सितंबर को जेल बाहर आ सके हैं।

 

अस्पतालों की स्थिति में सुधार करेगी आम आदमी पार्टी 
हरियाणा में आप उम्मीदवारों के पक्ष में एक सभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने अपनी पार्टी की गारंटियों के बारे में बात की, जिनमें मुफ्त बिजली, मोहल्ला क्लीनिक की स्थापना, सरकारी स्कूलों और अस्पतालों की स्थिति में सुधार तथा महिलाओं को प्रतिमाह 1,000 रुपये देने जैसी योजना शामिल हैं। केजरीवाल ने कहा, "मैं कहना चाहता हूं कि अगर उन्होंने मुझे तीन-चार महीने पहले जेल से रिहा कर दिया होता, तो हरियाणा में हमारी सरकार बन जाती।"

आम आदमी पार्टी के समर्थन से बनेगी हरियाणा में सरकार 
उन्होंने कहा, "हर जगह मुझे लोगों से बहुत प्यार मिल रहा है। उन्होंने मुझे 10 दिन पहले ही रिहा किया है। हमें इतनी सीट मिल रही हैं कि हमारे बिना हरियाणा में कोई भी सरकार नहीं बना सकता। हरियाणा में जो भी सरकार बनेगी, वह आम आदमी पार्टी के समर्थन से बनेगी।" हरियाणा में पांच अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे आठ अक्टूबर को घोषित किये जायेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static