खाप पंचायतों की बिजली बोर्ड के कर्मचारियों को चेतावनी, बिना सरपंच की अनुमति के गांवों में न घुसें

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2023 - 04:06 PM (IST)

जींद (अमनदीप पिलानिया) : बिजली बोर्ड के छापों से तंग खाप पंचायतों ने प्रशासन को चेतावनी दी है। माजरा खाप पंचायत जींद व कण्डैला खाप पंचायत ने बिजली बोर्ड व प्रशासन को कड़े शब्दों में चेतावनी दी है कि बिना सरपंच की अनुमति के किसी भी गांव में छापा मारने न जाएं। माजरा खाप पंचायत के प्रधान गुरविंदर सिंह संधू व कण्डैला खाप पंचायत जींद के प्रधान ओमप्रकाश कण्डैला ने अधिकारियों को चेतावनी दी है कि धमतान साहिब गांव में जो घटना घटी है वे उससे सबक लें। 

दोनों खापों ने कहा कि यदि फिर भी ये कर्मचारी  ऐसे ही छापें मारना जारी रखते हैं तो एकबार फिर से कण्डैला की तरह आन्दोलन हो सकता है। और अगर ऐसा हुआ तो इसकी जिम्मेदारी पूरी तरह से सरकार की होगी। उन्होंने कहा कि उच्च अधिकारियों की कोठियों पर कभी छापा नहीं मारा जाता जहां थोक में बिजली का दुरुपयोग होता है।

प्रेस प्रवक्ता समुद्र सिंह फोर माजरा खाप पंचायत ने कहा कि खापें चोरी पकड़ने का विरोध नहीं करतीं बल्कि बिजली बोर्ड के कर्मचारियों द्वारा ग़लत तरीका ‌अपनाया जाता है। अकेली महिला घर पर हैं तो भी ये कर्मचारी घर में घुसते हैं उसका खाप पंचायत विरोध करती है। जब मीटर गली में लगे हैं तो घरों में  जाने का क्या मतलब है। अधिकारी व कर्मचारी लोगों के साथ धक्का-मुक्की करते है। गांव धमतान साहिब में इनकी वजह से एक व्यक्ति  को आत्महत्या करने पर मजबूर होना पड़ा। उन्होंने कहा कि सरकार मृतक व्यक्ति को एक नौकरी व 25 लाख रुपए मुआवजा दे और जो-जो छापे में हाजिर थे उनके खिलाफ  हत्या का केस दर्ज किया जाए और शीघ्र ही उन्हें गिरफ्तार किया जाए। दोनों खापों ने चेतावनी दी कि यदि बिजली बोर्ड कर्मचारी बिना सरपंच के इजाजत के गांवों में घुसे और कोई अनहोनी हुईं तो उसके जिम्मेदार वे खुद होंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static