किसान आंदोलन में खापों की होगी एंट्री, 6 मार्च को टिटोली में होगी महापंचायत, लेंगे बड़ा फैसला

punjabkesari.in Monday, Mar 04, 2024 - 04:41 PM (IST)

चरखी दादरी (पुनीत श्योरण): किसान अपनी मांगों को लेकर बॉर्डरों पर डटे हुए हैं, वहीं किसानों के आंदोलन में अब किसानों के समर्थन में हरियाणा की पंचायत खापों की एंट्री होगी। कई जिलों के पंचायत खाप प्रतिनिधियों ने दादरी में चल रहे किसान धरने पर मंथन किया। फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में खाप प्रतिनिधियों ने निर्णय लिया कि 6 मार्च को रोहतक के टिटोली गांव में कुंडू खाप की अगुवाई में महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। जिसमें पूरे हरियाणा की पंचायत खापें किसान आंदोलन को लेकर बड़े फैसले लेगी। साथ ही प्रदेश भर में जिला मुख्यालयों पर पक्के मोर्चे शुरू करने पर भी मंथन किया गया।

बता दें कि पंजाब बार्डरों पर बैठे किसानों के समर्थन देने के लिए दादरी में दिल्ली रोड पर नेशनल हाईवे 152डी के समीप फोगाट खाप की अगुवाई में किसानों द्वारा अनिश्चितकालीन धरना दिया जा रहा है। धरने पर जहां कई जिलों के खाप प्रतिनिधि पहुंचे वहीं किसान संगठनों ने आगामी रणनीति को लेकर मंथन किया।

महापंचायत बुलाने का लिया निर्णय

फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में खापों प्रतिनिधियों ने 6 मार्च को रोहतक के टिटोली गांव में महापंचायत बुलाने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि महापंचायत में पूरे हरियाणा की खापें पहुंचेंगी और बड़े फैसले लिए जाएंगे। इस दौरान किसानों ने धरने पर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया और आंदोलन को तेज करने और आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static