हरियाणा के युवाओं को रोजगार के लिए विदेश भेजेगी प्रदेश सरकार, CM मनोहर लाल ने किया ऐलान

punjabkesari.in Wednesday, Oct 26, 2022 - 05:02 PM (IST)

दिल्ली(कमल कंसल): हरियाणा सरकार ने प्रदेश के युवाओं को विदेश में रोजगार दिलाने के लिए एक खास योजना की शुरुआत की है। हरियाणा ओवेर्सिस प्लेसमेंट सेल और विश्वकर्मा यूनिवर्सिटी पलवल द्वारा यह इस योजना की शुरुआत की गई है। इसके अनुसार प्रदेश के युवाओं को स्किल ट्रेनिंग देकर विदेश में रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। यह ट्रेनिंग विश्वकर्मा यूनिवर्सिटी पलवल द्वारा दी जाएगी, जबकि युवाओं को विदेश भेजने का काम राज्य सरकार के ओवेर्सिस प्लेसमेंट सेल द्वारा किया जाएगा।

 

प्रदेश सरकार ने बिन पर्ची-बिन खर्ची पर किया काम: सीएम

 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर हरियाणा सरकार के 8 साल पूरे होने पर दिल्ली में उपलब्धियां गिनवा रहे थे। उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा समाज के अलग-अलग वर्गों के उत्थान के लिए चलाई गई योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मनोहर सरकार ने बिन पर्ची-बिन खर्ची पर काम करते हुए सरकारी नौकरियों में अंतरराज्यीय गैंग का भंडाफोड़ किया है। उन्होंने कहा कि राज्य में बीजेपी सरकार बनने के बाद सरकारी नौकरियों में भ्रष्टाचार करने वाले 771 लोगों को अब तक गिरफ्तार कर लिया है। इसी के साथ मुख्यमंत्री ने सरकार की ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी की भी खुलकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि अब दूसरे राज्य भी हरियाणा सरकार की ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी का अध्ययन कर रहे हैं।

 

फर्जी पासपोर्ट के सहारे विदेश जाने वालों पर शिकंजा कसेगी सरकार

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि फर्जी पासपोर्ट के सहारे विदेशों में जाने वाले लोगों पर शिकंजा कसने के लिए भी प्रदेश सरकार काफी गंभीर है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा यह मुद्दा फरीदाबाद में आयोजित होने वाली देशभर के गृह मंत्रियों की बैठक में भी उठाया जाएगा।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static