सराहनीय: किन्नर समाज ने सामूहिक विवाह सम्मलेन में 21 गरीब कन्याओं की करवाई शादी

11/28/2020 5:08:46 PM

होडल (हरिओम): होडल में किन्नर समाज द्वारा सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें 21 जोड़ों की शादी कराई गई। यह सम्मेलन किन्नर समाज की प्रधान कुमकुम द्वारा आयोजित किया गया, शादी समारोह में जहां दूल्हा और दुल्हन शादी के परिधानों में सज धजकर बैंकट हाल पहुंचे तो वहीं उनके परिजन भी पूरी तैयारियों के साथ शादी समारोह में पहुंचे। शादी के बंधन में बंधने से पहले सभी युवक युवतियों के पहचान पत्रों की पहचान की गई।

21 दूल्हों के परिजन बैंड बाजों के साथ बैंकट हाल में बारात लेकर पहुंचे और शादी की रस्में पूरी कराईं। किन्नर समाज द्वारा किए गए इस सामूहिक विवाह सम्मेलन में शहर के दर्जनों गणमान्य व्यक्तियों, विभिन्न सामाजिक संगठनों व राजनैतिक दलों के सदस्यों ने नव विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया। किन्नर समाज द्वारा किए गए सम्मेलन को देखने के लिए सैकड़ों महिला पुरुष भी पहुंचे। 

PunjabKesari, Haryana

किन्नर कुमकुम ने बताया कि उन्होंने शहरवासियों के सहयोग और नेक कमाई से इस सम्मेलन का आयोजन किया है, जिसमें होडल शहर के अलावा कामा राजस्थान, नवीपुर यूपी, बरका बुखरारी के अलावा अन्य गांवों के 21 युवक युवतियों की शादी की रस्में पूरी कराई हैं। उन्होंने बताया कि प्रत्येक जोड़े को उपहार स्वरूप सोने के आभूषण, बैड, अलमारी, कम्बल व अन्य आवश्यक वस्तुएं भेंट की गई हैं। उन्होंने कहा कि अगर भविष्य में भी शहरवासियों का सहयोग मिला तो वह क्षेत्र की 51 कन्याओं की शादी कराएंगी। 

शादी समारेाह में नए जोड़ों को आशीर्वाद देने पहुंचे भाजपा जिला अध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया ने कहा कि किन्नर समाज ने इस प्रकार का विवाह सम्मेलन करके क्षेत्र में एक मिसाल कायम की है। किन्नर समाज द्वारा 21 जोड़ों की शादी कराई गई है। इससे पहले कोरोना काल में भी किन्नर समाज द्वारा सराहनीय कार्य किए गए हैं। तेवतिया ने कहा कि किन्नर अपने आप को समाज से उपेक्षित ना समझें, समाज हमेशा उनका सहयोग करता रहेगा।


Shivam

Related News