निर्मला सीतारमण के बजट का हिसार में विरोध, किसान सभा व जन संगठनों ने प्रतियां जलाकर जताया रोष

punjabkesari.in Thursday, Feb 02, 2023 - 10:26 PM (IST)

हिसार(विनोद) : केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा गुरुवार को पेश किए गए मोदी सरकार 2.0 के बजट को लेकर देश में मिली जुली प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। एक ओर जहां कुछ लोग आयकर में दी गई छूट को लेकर खुश हैं तो वहीं कुछ लोग बजट को केवल चुनावी बजट करार दे रहे हैं। हरियाणा के हिसार में भी आज किसान सभा व अन्य जन संगठनों ने बजट की प्रतियां जलाकर विरोध जताया। उनका कहना है कि यह बजट आम जनता के हित में न होकर किसान विरोधी, महिला विरोधी, मजदूर विरोधी, विद्यार्थी व नौजवान विरोधी है।

 

PunjabKesari

 

शहर के लघु सचिवालय परिसर में महिला समिति की प्रधान शकुंतला जाखड़ व भवन निर्माण के सचिव मनोज सैनी के नेतृत्व में वित्त मंत्री द्वारा प्रस्तुत किए गए बजट को जनता विरोधी बताते हुए नारेबाजी की गई। किसान नेताओं ने बजट को पूर्णत: किसान विरोधी बताया है।  उनका कहना है कि इस बजट में एमएसपी व फसल खरीद को लेकर कोई प्रावधान नहीं है। किसानों का कहना है कि सरकार ने किसान सम्मान निधि की राशि में भी बढ़ोतरी नहीं की है। इसी के साथ बजट में किसानों को कर्ज मुक्त करने को लेकर भी कोई बात नहीं कही गई है। वहीं फसल आपदा के समय किसानों के लिए किसी प्रकार की राहत देने के लिए भी कोई प्रावधान बजट में नजर नहीं आता।

 

PunjabKesari

 

महिला समिति की प्रधान शकुंतला जाखड़ ने कहा कि सिलेंडर से लेकर रोजमर्रा के सामान पर महंगाई की मार झेल रही गृहिणियों के लिए इस बजट में कोई राहत नहीं नहीं दी गई है। वहीं मजदूर नेता सुरेश शास्त्री ने कहा कि मजदूरों की जीवन रेखा मनरेगा का बजट कम सरकार का मजदूर विरोधी चेहरा बेनकाब हुआ है।

 

   (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static