नई शुरुआत से पहले पिता भजनलाल की समाधि पर आशीर्वाद लेने पहुंचे कुलदीप बिश्नोई

punjabkesari.in Tuesday, Aug 02, 2022 - 07:08 PM (IST)

आदमपुर(विनोद): हिसार जिले की आदमपुर विधानसभा से कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई अपनी धर्मपत्नी रेणुका बिश्नोई के साथ अपने पिता व हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल की समाधि पर माथा टेकने पहुंचे। बुधवार को कुलदीप बिश्नोई विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात कर विधायक पद से इस्तीफा सौंपेंगे। माना जा रहा है कि बिश्नोई 4 अगस्त को सुबह 10 बजकर 10 मिनट पर भाजपा में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने खुद एक ट्वीट के माध्यम से इस ओर इशारा किया है।

 

PunjabKesari

 

विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात कर विधायक पद से सौंपेंगे इस्तीफा

 

पिछले महीने बिश्नोई ने कहा था कि वह अपने अगले कदम पर फैसला करने के लिए अपने समर्थकों के साथ विचार-विमर्श कर रहे हैं। बिश्नोई ने खास अंदाज में ट्वीट किया है, जिससे कयास लगाए जा रहे हैं कि वह बीजेपी में शामिल होने जा रहे है। उन्होंने ट्वीट करते हुए अगस्त 4, 2022, और साथ ही समय 10:10 am  लिखा है। उनके इस ट्वीट से एक बार फिर चर्चाएं तेज हो गई है। उसके बाद कुलदीप बिश्नोई ने विधानसभा अध्यक्ष से मिलने के लिए 3 अगस्त को दोपहर 12 बजे का समय भी ले लिया है।

 

PunjabKesari

 

कांग्रेस का दामन छोड़ पहले भी भाजपा के साथ चुनाव लड़ चुके हैं बिश्नोई
 

गौरतलब है कि 2005 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की शानदार जीत के बाद भूपिंदर सिंह हुड्डा को मुख्यमंत्री बनाए जाने से नाराज होकर कुलदीप बिश्नोई और उनके पिता भजन लाल ने 2007 में हरियाणा जनहित कांग्रेस (एचजेसी) नामक नयी पार्टी का गठन किया था।

 

PunjabKesari

 

एचजेसी ने बाद में भाजपा और दो अन्य दलों के साथ गठजोड़ किया था, जिन्होंने संयुक्त रूप से हरियाणा में 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ा था। लेकिन विधानसभा चुनाव से पहले यह गठबंधन टूट गया था। इसके छह साल बाद कुलदीप बिश्नोई ने अपनी एचजेसी पार्टी का विलय कांग्रेस में कर दिया था। कांग्रेस में लौटने के बावजूद बिश्नोई और हुड्डा के बीच संबंध कभी बेहतर नहीं रहे।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static