मतदाताओं से धोखा करने वाले कुलदीप बिश्रोई विधानसभा से दें इस्तीफा : भूपेंद्र हुड्डा

punjabkesari.in Sunday, Jul 10, 2022 - 03:39 PM (IST)

जींद : प्रदेश के पूर्व सीएम और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा ने आदमपुर के विधायक कुलदीप बिश्रोई द्वारा अपने ट्वीटर हैंडल से कांगे्रस नेताओं के फोटो हटाने और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनकी मुलाकात को लेकर कुलदीप बिश्रोई पर रविवार को जींद में कुलदीप बिश्रोई पर बड़ा राजनीतिक हमला बोला। उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव में क्रास वोटिंग करने वाले कुलदीप बिश्रोई ने मतदाताओं के साथ धोखा किया है। उन्हें भाजपा में जाना है तो पहले विधानसभा से इस्तीफा दें। हरियाणा विधानसभा के नए भवन के लिए 10 एकड़ जमीन की मांग सरकार द्वारा करने पर पूर्व सीएम ने कहा कि मनोहर लाल सरकार चंडीगढ़ पर हरियाणा का दावा इससे कमजोर कर रही है। यह हरियाणा के हितों पर बहुत बड़ा कुठाराघात होगा।

रविवार को जींद में कांग्रेस नेता बलराम कटवाल के निवास पर पत्रकार सम्मेलन में पूर्व सीएम हुड्डा ने कहा कि कुलदीप बिश्रोई किसी भी दल में जाने के लिए स्वतंत्र हैं लेकिन पहले उन्हें विधानसभा से इस्तीफा देना चाहिए। हुड्डा ने कहा कि कुलदीप बिश्रोई के इस्तीफे से खाली होने वाली आदमपुर विधानसभा सीट पर उप-चुनाव लडऩे के लिए कांग्रेस पार्टी पूरी तरह तैयार है। कांग्रेस ने जिस तरह बरोदा उप-चुनाव में शानदार जीत हासिल की थी, उसी तरह की जीत आदमपुर में भी हासिल करेगी। राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के एक विधायक की वोट रद्द होने से जुड़े सवाल पर हुड्डा ने कहा कि इसकी जांच हो रही है। जल्द रिपोर्ट सामने आ जाएगी।


विधायकों को मिल रही धमकियां कह रही हरियाणा बन गया है अपराधियों की शरणस्थली


पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने सफीदों के कांग्रेसी विधायक सुभाष गांगोली समेत कई विधायकों को गोल्डी बराड़ के नाम से चौथ वसूली के लिए मिल रही धमकियों और विधायक कुलदीप वत्स के आवास में हमलावरों के घुसकर फायरिंग करने को गंभीर मामला बताते हुए कहा कि प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। कानून-व्यवस्था चौपट हो चुकी है। जिस प्रदेश में जनता के चुने विधायक तक सुरक्षित नहीं हों, वहां आम लोगों की सुरक्षा केवल भगवान भरोसे होती है। हरियाणा आज अपराधियों की शरणस्थली बन गया है। मूसेवाला के मर्डर में शामिल लोग हरियाणा के हैं। हरियाणा में ही मूसेवाला के हत्यारों ने शरण भी ली। 2005 में जब प्रदेश में उनके नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनी थी, तब भी हरियाणा में इसी तरह अपराधियों का बोलबाला था। उन्होंने प्रदेश से अपराध और अपराधियों का सफाया किया। इसी तरह के सफाए की आज भी जरूरत है। प्रदेश की खराब कानून-व्यवस्था के कारण हरियाणा से उद्योग दूसरे राज्यों में शिफ्ट हो रहे हैं। इंटरनैशनल एयरपोर्ट हरियाणा के महम की बजाए उत्तर प्रदेश के जेवर में चला गया है।


चंडीगढ़ पर हरियाणा का दावा कमजोर कर रही सरकार


विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि मनोहर लाल सरकार ने हरियाणा विधानसभा के नए भवन के निर्माण के लिए जिस तरह 10 एकड़ जमीन 500 करोड़ रूपए से भी ज्यादा में लेने की बात कही है, उससे चंडीगढ़ पर हरियाणा का दावा कमजोर हुआ है। चंडीगढ़ में हरियाणा का हिस्सा 40 प्रतिशत है। यह हिस्सा हरियाणा को मिल जाता है तो हरियाणा को अरबों करोड़ रूपए मिल जाएंगे। आज मनोहर सरकार कह रही है कि हरियाणा को उसके हिस्से का पूरा पानी नहीं मिल रहा। इसकी नींव उसी दिन रख दी गई थी, जब बीबीएमबी में हरियाणा के सिंचाई सदस्य का पद छीन लिया गया था। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर एसवाईएल नहर का निर्माण शुरू होना चाहिए लेकिन प्रदेश औैर केंद्र सरकार इस पर कुछ नहीं कर रही।


एनसीआर से जींद समेत दूसरे जिले बाहर निकालने पर जताई नाराजगी


पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने जींद, करनाल, भिवानी और महेंद्रगढ़ जैसे जिलों को एनसीआर से बाहर करने की प्रदेश सरकार की सिफारिश पर नाराजगी जताते हुए कहा कि उन्होंने सीएम रहते इन जिलों को एनसीआर में शामिल करवाने के लिए लंबी लड़ाई लड़ी थी। इन जिलों को एनसीआर में रहने का बहुत फायदा मिलता लेकिन सरकार ने सब बेकार कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static