दिल्ली हिंसा पर बेतुका बयान देने पर कुमार विश्वास ने रंजीत को घेरा, ट्वीट कर कही ये बात

punjabkesari.in Thursday, Feb 27, 2020 - 07:41 PM (IST)

डेस्क: देश की राजधानी दिल्ली में पिछले तीन दिनों में हिंसा हुई जिसमें 35 लोगों की जान चली गई। सैकड़ों लोगों के घर में आग लगा दी गई, किसी की पूरी जिंदगी की कमाई खत्म हो गई, लेकिन इस पर हरियाणा सरकार के मंत्री रंजीत चौटाला ने बयान दिया कि दंगे तो चलते रहते है ये जिंदगी का हिस्सा। इस बयान को भड़काऊ भाषण से जोड़ कर देखा जा रहा है। इसी बीच मंत्री के इस बयान पर कवि डा. कुमार विश्वास ने ट्वीट के जरिए निशाना साधा है। 

उन्होंने ट्वीट किया कि ये बोलो मंत्री जी की तुम्हारे जैसों की जिंदगी का हिस्सा है, आम हिंदुस्तानी की जिंदगी का नहीं! जब तक दंगे नहीं होंगे तुम जैसे परजीवियों की दुकान सत्ता के सामान से कैसे भरेगी? मरती रहे जनता, तुम्हारा काम बनता। 

PunjabKesari, haryana

बता दें कि वीरवार को रंजीत चौटाला ने कहा, ‘..दंगे तो होते रहे हैं, पहले भी होते रहे हैं, फिर चाहे इंदिरा गांधी की हत्या हो, तब भी दिल्ली जलती रही। ऐसा नहीं है...ये तो पार्ट ऑफ लाइफ है..जो होता रहता है। उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले में पूरी तरह से मामले को कंट्रोल कर रही है। हर जगह कफ्र्यू लगा दिया गया।

बयानबाजी पर लग चुकी है फटकार
दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में हुई लगातार भड़काऊ बयानबाजी को लेकर हाई कोर्ट ने फटकार लगाई। दिल्ली हाई कोर्ट में बुधवार को हिंसा पर सुनवाई हुई तो कपिल मिश्रा, प्रवेश वर्मा और अनुराग ठाकुर के बयान की चर्चा हुई। इस दौरान हाई कोर्ट ने पुलिस को फटकार लगाई और बयानों पर मामला ना दर्ज करने का कारण पूछा। 

दिल्ली हिंसा में अब तक 35 की मौत
नागरिकता संशोधन एक्ट के नाम पर हुई हिंसा में दिल्ली में अबतक 35 की मौत हो गई है, उत्तर पूर्वी इलाके में हिंसा के दौरान आगजनी, पत्थरबाजी की गई और बाजार में आग लगा दी गई. दिल्ली पुलिस की ओर से अबतक इस मामले में 18 एफआईआर दर्ज की गई हैं, जबकि 106 को गिरफ्तार कर लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static