385 दिनों के बाद खुला कुंडली-सिंघू बॉर्डर, फिलहाल 3 लेन से आवागमन शुरू (VIDEO)

punjabkesari.in Thursday, Dec 16, 2021 - 08:20 AM (IST)

सोनीपत (पवन राठी) : 385 दिनों के बाद आखिर कुंडली-सिंघू बॉर्डर से एक बार फिर वाहनों का आवागमन शुरू हो गया है। हालांकि, फिलहाल केवल छोटे वाहनों के लिए ही रास्ता खोला गया है। प्रशासन का कहना है कि मुरम्मत का काम पूरा होने के बाद भारी वाहनों के लिए भी मार्ग खोल दिया जाएगा। अभी 3 लेन से ही आवागमन हो सकेगा, जबकि बाकी लेन को बंद रखा जाएगा। यही कारण है कि यहां से वाहनों को धीमा और संभलकर चलना होगा। 

किसान आंदोलन के स्थगित होने के बाद 11 दिसम्बर को किसानों ने वापसी शुरू कर दी थी। इधर, कुंडली-सिंघू बॉर्डर को खोलने की तैयारी शुरू कर दी गई। हरियाणा की तरफ करीब 10 किलोमीटर के क्षेत्र में दो दिन के भीतर ही सफाई से लेकर ड्राई मुरम्मत का काम पूरा कर लिया गया था, जबकि दिल्ली की ओर सिंघू बार्डर पर बनी कंक्रीट की दीवारों को हटाने में 3 दिनों से भी ज्यादा का समय लगा। वहीं, दीवारें हटाने के बाद वहां सड़क में गहरे गड्ढे हो गए, जिसका परिणाम यह हुआ कि बुधवार को दोपहर तक भी बॉर्डर को खोला नहीं जा सका। 

सोनीपत प्रशासन ने दोपहर बाद 3 बजे बॉर्डर को खुलवाया और छोटे वाहनों का आवागमन शुरू करवाया, लेकिन कुछ देर बाद ही दिल्ली पुलिस ने बैरीकेड्स अड़ाकर फिर से रास्ता बंद कर दिया। दिल्ली पुलिस ने तर्क दिया कि मुरम्मत का काम पूरा न होने के कारण रास्ता बंद किया गया। इसमें पूरे 2 घंटे लगे और शाम 6 बजे फिर से बॉर्डर से बैरीकेड्स हटा दिए गए। फिलहाल दोनों ओर से केवल 3 लेन ही खोले गए हैं, जिस कारण केवल छोटे वाहन ही आवागमन कर पाएंगे। बाकी लेन को मुरम्मत का काम पूरा होने के बाद खोला जाएगा। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static