महिला मैनेजर ने लगाई कंपनी को 57 लाख की चपत

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2023 - 10:41 PM (IST)

गुडग़ांव, (ब्यूरो): उद्योग विहार थाना एरिया में एयर मार्शल के पुत्र की कंपनी में वरिष्ठ प्रबंधक रही महिला द्वारा अन्य लोगों के साथ मिलकर कंपनी में 57 लाख रुपये का गोलमाल करने का मामला सामने आया है। कंपनी के वाईस प्रेजिडेंट एयर मार्शल के पुत्र की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

दरअसल, एयर मार्शल विनोद पाटनी के पुत्र विदुर पाटनी उद्योग विहार फेज-3 स्थित मै. मेजरल इंडिया प्राईवेट लिमिटेड के वाईस प्रेजिडेंट हैं। यह कंपनी सूचना के कारोबार में है। कंपनी बिजनेस प्रोसेसिंग आउटसोर्सिंग (बीपीओ), टेली मार्केटिंग, डेटा मैनेजमेंट, बैक ऑफिस प्रोसेसिंग, ऑपरेटिंग कॉन्टैक्ट सेंटर्स/कस्टमर केयर, इवेंट और कंप्लेंट मैनेजमेंट आदि सहित टेक्नोलॉजी इनेबल्ड सर्विसेज (आईटीईएस) और अमेजॉन के लिए कई वर्ष से काम कर रही है। कंपनी बिक्री प्रोत्साहन अभियान के तहत कई ग्राहकों के लिए वाउचर खरीदने और वितरण काम करती है। कंपनी में दिसंबर 2020 से दिसंबर 2021 तक कोमल जोशी वरिष्ठ प्रबंधक के रूप में काम कर रही थी।

 

पुलिस को दी शिकायत में विदुर पाटनी आरोप है कि कोमल ने अन्य लोगों के साथ मिलीभगत करके कंपनी से करीब 57 लाख का गोलमाल कर दिया। उनकी मेल के जरिए एक क्लाईंट से अमेजॉन के वाउचर खरीदने आर्डर मिला। जिस पर पाटनी ने वाउचर खरीदने के साथ क्लाईंट की आपूर्ती करते रहे। सितंबर 2021 में पाटनी को पता चला कि इस क्लाईंट पर कंपनी का 57 लाख रुपये बकाया है। जिस पर पाटनी ने वरिष्ठ प्रबंधक कोमल जोशी को क्लाईंट से पेमेंट के लिए फॉलो करने के लिए कहा। कोमल ने क्लाईंट को मेल के जरिए फॉलो भी किया। क्लाइंट की ईमेल आईडी पर रिमाइंडर भेजना शुरू कर दिया। लेकिन इस बीच सामने आया कि ईमेल और फॉलो-अप एक फर्जी ईमेल आईडी पर किए जा रहे थे। वहीं यह भी सामने आया कि इस क्लार्ईंट द्वारा वाउचर के लिए जारी किया गए सभी ऑर्डर फर्जी थे।

 

क्लाईंट ने कभी भी इनको जारी नहीं किया। जिनको कोमल जोशी द्वारा व्यक्तिगत लाभ और गलत लाभ के लिए पाटनी के फंड से वाउचर खरीदने के लिए गढ़ा और जाली बनाया गया था। मामले में 57 लाख रुपये की ठगी हुई। पाटनी ने जब कोमल जोशी से पूछताछ की तो सामने आया कि उसने फर्जी ग्राहक की फर्जी ईमेल आईडी के साथ पत्राचार शुरू किया था। कोमल जोशी ने यह भी बताया कि 57 लाख रुपये की धोखाधड़ी में उसके साथ अन्य लोग भी शामिल हैं। कोमल ने इस राशि का भुगतान करने का आश्वासन दिया था। लेकिन कोमल ने कंपनी को यह राशि नहीं लौटाई। पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static