प्रवासी मजदूरों का तनाव दूर करने के लिए लेडी सब इंस्पेक्टर ने उठाया अनूठा कदम

4/18/2020 3:20:45 PM

अंबाला (अमन): लॉकडाउन के चलते पंजाब से आए प्रवासी मजदूरों को अंबाला शेल्टर होम में रखा गया हैं, जहां अंबाला पुलिस की सब इंस्पेक्टर प्रवासी मजदूरों को स्ट्रेस फ्री व तंदरुस्त रखने की कोशिश कर रही हैं। वहीं श्री राघव विद्या योग रिसर्च इंस्टीट्यूट भी देवनागरी लिपि का उच्चारण करवा प्रवासी मजदूरों को तनाव मुक्त व बीमारियों से दूर रखने की कोशिश कर रहे हैं। 

लॉकडाउन की घोषणा के बाद पंजाब से प्रवासी मजदूर अपने अपने घरों की तरफ पैदल ही चल दिए, लेकिन प्रशासन ने उन्हें रास्तो मे रोक शेल्टर होम्स में भेजा, जहां उन्हें अच्छे से रखा जा रहा है। वहीं उनके खाने से लेकर सेहत तक का ख्याल रखा जा रहा है। 

PunjabKesari, haryana

अंबाला जिले में तैनात हरियाणा पुलिस की सब इंस्पेक्टर सतविंदर कौर जो कि इंटरनेशनल योगा ट्रेनर भी हैं, वे इन दिनों मैटरनिटी लीव पर चल रही हैं, उसके बावजूद शेल्टर होम्स में प्रवासी मजदूरों को सुबह और शाम योगा करवा रही हैं। उन्होंने बताया कि इस समय पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है। ऐसे में इस समय अपने परिवार से दूर शेल्टर होम्स में रह रहे लोग इस महामारी में सबसे ज्यादा प्रभावित है। इसलिए इन्हें मानसिक और शारीरिक तौर पर स्वस्थ रखने के लिए योगा करवाया जा रहा है। ताकि इनका तनाव कम हो सके। उन्हें यह बिलकुल न लगे कि वे अपने घर पर नहीं हैं।

वहीं अपनी जिम्मेवारी को समझते हुए श्री राघव विद्या योग रिसर्च इंस्टीट्यूट के प्रधान संजीव शर्मा भी शेल्टर होम्स में रह रहे लोगो को योगा करवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इन्हें तनाव मुक्त व बीमारी से दूर रखने के लिए वह देवनागरी लिपि का उच्चारण करवा रहे हैं, जिसके माध्यम से यह लोग सुरक्षित रहेंगे और इन्हें तनाव नहीं घेरेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Related News

Recommended News

static