लाठीचार्ज मामला: हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर लगा जाम, किसान बोले- इसका जवाब लाठी और डंडे से देंगे

punjabkesari.in Saturday, Aug 28, 2021 - 04:43 PM (IST)

गुहला चीका (जेबी गोयल): करनाल में मुख्यमंत्री के विरोध करने पर किसानों पर पुलिस द्वारा लाठी चार्ज कर उन्हें लहू-लुहान के विरोध में आज हरियाणा-पंजाब सीमा पर स्थित घग्गर नदी के पुल पर जाम लगाकर किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर रोष प्रदर्शन किया। जाम लगने से हरियाणा-पंजाब सीमा के दोनों तरफ वाहनों की जहां लंबी लाइनें लग गई, वहीं वाहनों में बैठी सवारियों को कई-कई किलोमीटर तक पैदल चलकर सफर तय करना पड़ा। हालांकि पुलिस ने भी सीमा के दोनों तरफ नाकेबंदी कर वाहन चालकों को किसी और रास्ते से भेजने की व्यवस्था की। इस व्यवस्था से पंजाब की तरफ से आने वाली सवारियां अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचने में सफल रही, परंतु फिर भी सैकड़ों लोगों को भारी मसक्कत का सामना करना पड़ा।

इस अवसर पर भारतीय किसान यूनियन के युवा जिला अध्यक्ष हरदीप बदसूई ने कहा कि बेशक खून की होली बह जाए लेकिन किसानों पर किए गए लाठी चार्ज का हर हालत में बदला लेंगे। उन्होंने कहा कि किसानों पर लाठीचार्ज करना खट्टर सरकार की सोची समझी चाल है, क्योंकि जहां मुख्यमंत्री का कार्यक्रम था किसान लगभग उससे 15 किलोमीटर दूर बैठे थे, लेकिन वहीं पहुंचकर किसानों पर बिना कोई बात किए आनन-फानन में लाठियों से हमला कर सैकड़ों किसानों को लहूलुहान कर दिया। 

PunjabKesari, Haryana

उन्होंने कहा कि यदि सरकार के मंत्री या विधायक में हिम्मत है तो वे अब किसानों के धरने पर पांव रखकर दिखाए तो उन्हें अपने औकात का पता चल जाएगा। उन्होंने कहा कि जब तक भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष चढ़ूनी व किसान मोर्च की तरफ से कोई आदेश नहीं आते तब तक यूं ही जाम लगा रहेगा और किसी भी वाहन को इधर से उधर नहीं जाने दिया जाएगा। 

PunjabKesari, Haryana

जानकारी देते हुए भाकियू के जिला उपाध्यक्ष चमकौर सिंह ने कहा कि पहले ही 600 से भी अधिक किसान इस आंदोलन में अपनी जान गंवा चुके हैं लेकिन सरकार ने अब किसानों के साथ आज जो पंगा लिया है इसका जवाब किसान भी लाठी और डंडे से देंगे। उन्होंने कहा कि चाहे कुछ भी मर्जी हो जाए ना तो किसान जाम खोलेंगे और ना ही सरकार व प्रशासन से डरेंगे। उन्होंने कहा कि यदि प्रदेश के मुख्यमंत्री न रैली करनी है तो अब किसानों का बताकर करें ताकि किसान भी आम सामने की लड़ाई के लिए कमर कस लें।

क्या कहना है डीएसपी का?
इस संबंध में डीएसपी किशोरी लाल ने बताया कि अपनी अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद है। हमारा नाका सीमा के दोनों तरफ है ताकि वाहन चालकों को जाम लगने के कारण कोई परेशानी न आए और उन्हें दाएं-बाएं से रास्ता बताकर अपने गंतव्य तक पहुंच सके। उन्होंने कहा कि हम जनता की सुरक्षा के लिए खड़े हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static